ZIM vs PAK: विराट कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं बाबर आजम, बनाएंगे नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ZIM vs PAK: बाबर आजम टी20 में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.  (फाइल फोटो)

ZIM vs PAK: बाबर आजम टी20 में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. (फाइल फोटो)

बाबर आजम (Babar Azam) पिछले दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़कर वनडे के नंबर-1 बल्लेबाज बने. वे पहले टी20 (ZIM vs PAK) मुकाबले में एक और खास रिकॉर्ड बना सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 4:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) ने अपने प्रदर्शन से बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. पिछले दिनों वे विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़ते हुए वनडे रैंकिंग में बतौर बल्लेबाज नंबर-1 पर पहुंचे. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अपना पहला शतक भी लगा लिया है. अब 21 अप्रैल से शुरू हो रही टी20 सीरीज (ZIM vs PAK) में वे एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 21 अप्रैल से हरारे में शुरू हो रही है. पाकिस्तान ने हाल में दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में टी20 सीरीज में 3-1 से मात दी है. इतना ही नहीं पाक ने वनडे सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा किया था. पाकिस्तान टीम का टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. टीम 100 से अधिक मैच जीतने वाली दुनिया की एकमात्र टीम है. इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. ऐसे में तैयारी के लिए पाक टीम के दौरे को महत्वपूर्ण कहा जा सकता है.

बाबर आजम 2 हजार रन से सिर्फ 60 रन दूर

पाकिस्तान के कप्तान 26 साल के बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल के 51 मैच की 49 पारियों में 49 की औसत से 1940 रन बनाए हैं. एक शतक और 17 अर्धशतक लगाया है. स्ट्राइक रेट 131 का है. वे दो हजार रन से सिर्फ 60 रन दूर हैं. वे सीरीज के तीनों मैच को मिलाकर भी 60 रन बना लेते हैं तो टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. अभी यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. विराट ने सबसे तेज 56 पारी में यह कारनामा किया है.
टी20 में जिम्बाब्वे से हारी ही नहीं है पाकिस्तान की टीम

सीरीज में पाकिस्तान टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है. रिकाॅर्ड भी इसके पक्ष में हैं. पाक और जिम्बाब्वे के बीच कुल 14 टी20 के मुकाबले खेले गए हैं. सभी 14 मैच पाकिस्तान टीम ने जीते हैं. वहीं जिम्बाब्वे में दोनों के बीच 8 टी20 के मुकाबले खेले गए हैं और सभी 8 मैच पाक ने जीते हैं. ऐसे में पाकिस्तान की टीम यह रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी. हाल में दक्षिण अफ्रीका में टी20 और वनडे सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान के हौसले बुलंद हैं. तीन मैचों की टी20 सीरीज के मुकाबले 21, 23 और 25 अप्रैल को खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: माइकल वॉन ने बताया चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के नए कप्तान का नाम, कहा- धोनी ज्‍यादा नहीं खेलेंगे



मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगे

सीरीज के तीनों मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगे. यानी आईपीएल के साथ-साथ फैंस इस सीरीज का भी मजा ले सकेंगे. हालांकि भारत में इसका प्रसारण किसी चैनल पर नहीं होगा. हालांकि फैंस फैन कोड पर इस मैच को देख सकेंगे. कोरोना के कारण सीरीज में फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज