होम /न्यूज /खेल /

T20 World Cup Qualifier: जिम्बाब्वे ने क्वालिफायर में नीदरलैंड को 37 रन से हराया, टी20 विश्व कप का टिकट पक्का

T20 World Cup Qualifier: जिम्बाब्वे ने क्वालिफायर में नीदरलैंड को 37 रन से हराया, टी20 विश्व कप का टिकट पक्का

जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड को 37 रन से मात दी. (Twitter/ICC)

जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड को 37 रन से मात दी. (Twitter/ICC)

T20 World Cup Qualifier: क्रेग इरविन की कप्तानी वाली टीम जिम्बाब्वे ने नीदरलैंड को हराकर रविवार को टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटा लिया. जिम्बाब्वे टीम 19.3 ओवर में 132 रन पर ऑलआउट हो गई लेकिन उसने आसान से लक्ष्य का भी बचाव कर लिया. नीदरलैंड की पारी 18.2 ओवर में महज 95 रन पर सिमट गई. सिकंदर रजा ने महज 8 रन देकर 4 विकेट झटके.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

जिम्बाब्वे ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल क्वालिफायर में नीदरलैंड को दी मात
क्रेग इरविन की कप्तानी वाली टीम जिम्बाब्वे ने इसी के साथ टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कटाया
जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने 8 रन देकर 4 विकेट झटके, प्लेयर ऑफ द मैच बने

बुलावायो. जिम्बाब्वे ने रविवार को बुलावायो में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैच में नीदरलैंड को 37 रन से हरा दिया. इसी के साथ क्रेग इरविन की कप्तानी वाली टीम जिम्बाब्वे टीम ने आगामी आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के पहले दौर के ग्रुप-बी में अंतिम स्थान पक्का कर लिया. जिम्बाब्वे ने ग्रुप-बी में आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज के साथ ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) में जगह बनाई.

जिम्बाब्वे की टीम 19.3 ओवर में 132 रन पर ऑलआउट हो गई. उसने इस आसान से नजर आ रहे लक्ष्य का भी बचाव कर लिया. नीदरलैंड की पारी 18.2 ओवर में महज 95 रन पर सिमटी. सिकंदर रजा ने कमाल का प्रदर्शन किया और सिर्फ 8 रन देकर 4 विकेट झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए. उन्होंने 25 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए. उनके अलावा विकेटकीपर रेगिस चकाबवा ने 16 गेंदों पर 2 चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 27 रन का योगदान दिया. नीदरलैंड के लिए लोगन वैन बीक ने 18 रन देकर 3 विकेट झटके.

ऑस्ट्रेलिया इस साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. जिम्बाब्वे का पहला मैच प्रतियोगिता के दूसरे दिन साथी क्वालिफायर आयरलैंड के खिलाफ 17 अक्टूबर को होगा जबकि वेस्टइंडीज का सामना इसी दिन दोपहर को स्कॉटलैंड से होगा. उप-विजेता नीदरलैंड ग्रुप ए में श्रीलंका, नामीबिया और संयुक्त अरब अमीरात से जुड़ेगा. (भाषा से इनपुट)

Tags: Hindi Cricket News, Icc T20 world cup, Netherlands, T20 World Cup, Zimbabwe

अगली ख़बर