पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर का खुलासा, उमर अकमल के कारण सीरीज के बीच में होटल से हुए लापता

पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर का खुलासा, उमर अकमल के कारण सीरीज के बीच में होटल से हुए लापता
उमर अकमल पर तीन साल का बैन लगा है

2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान अचानक पाकिस्‍तान का विकेटकीपर- बल्‍लेबाज दुबई के होटल से गायब हो गया था.

  • Share this:
कराची. पाकिस्‍तान के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज जुल्करनैन हैदर (Zulqarnain Haider ) ने आरोप लगाया है कि 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उमर अकमल (Umar Akmal) की तरफ से उन्‍हें लगातार धमकियां मिल रही थी. जिसके डर से उन्‍हें इंग्‍लैंड भागना पड़ा. उन्‍होंने अपने लापता होने के लिए अकमल को दोषी ठहराया. हैदर ने कहा कि उन्‍हें मजबूरन दुबई के होटल से सीधे लंदन भागना पड़ा. उनके अनुसार सीरीज के दौरान उमर अकमल और कुछ अन्‍य लोगों की तरफ से उन्‍हें मैच में खराब प्रदर्शन करने के लिए धमकियां मिल रही थी, जिससे उन्‍होंने इनकार कर दिया.

एक इंटरव्‍यू में हैदर ने कहा कि वे उनसे अपना काम करने और ड्रिंक ले जाने के लिए कह रहे थे. मगर इसके बाद उमर और कुछ अन्‍य खिलाड़ी सीधे तौर पर उन्‍हें धमकाने लगे और बदमान करने लगे. जिस वजह से वह मानसिक दवाब में आ गए थे और उस डर की वजह से उन्‍हें बिना किसी को जानकारी दिए लंदन भागना पड़ा. हालांकि नवंबर 2010 में घटी इस घटना के बाद जुल्करनैन का करियर भी समाप्त हो गया. वह 2011 में पाकिस्‍तान लौटे थे.

संपत्ति भी होनी चाहिए जब्‍त



जुल्करनैन हैदर (Zulqarnain Haider ) ने कहा कि उमर अकमल पर स्पॉट फिक्सिंग के संपर्कों का खुलासा नहीं करने के कारण लगाया गया तीन साल का प्रतिबंध बहुत कम है. वह संदेहास्पदक गतिविधियों में शामिल रहे और उस पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए. यहां तक कि पूरी संपत्ति भी जब्त कर देनी चाहिए. 34 साल के जुल्करनैन उस समय दुबई में टीम प्रबंधन को बताए बिना होटल छोड़ने के बाद लंदन में शरण ली थी. उन्होंने केवल एक टेस्ट मैच खेला जिसमें 88 रन बनाए.



इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए इस टेस्‍ट मैच में जुल्‍करनैन को कामरान अकमल की जगह टीम में मौका दिया गया था. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने दावा किया कि उन्होंने उमर का उन्हें खराब प्रदर्शन करने के लिये कहने की जानकारी टीम प्रबंधन को दी थी. उन्होंने कहा कि लेकिन धमकी और दबाव को सहना उनके लिए मुश्किल था और इसलिए वो वहां से चुपचाप निकल गए थे. हैदर ने पाकिस्‍तान की ओर से एक टेस्‍ट, 4 वनडे और 3 टी20 मैच खेले. 4 वनडे मैचों में उन्‍होंने 48 रन और 3 टी20 मैचों 23 रन बनाए थे.

कोहली के बारे में एक शब्‍द कहने के लिए कहा, तो पाक दिग्‍गज ने दिया ऐसा जवाब

इंस्टाग्राम लाइव पर फैंस के अजीबोगरीब कमेंट से झल्‍लाए रोहित शर्मा, दी गाली
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading