फ्रेंच ओपन, विंबलडन की प्राइज मनी के सामने IPL गरीब

आईपीएल अपने आखिरी दौर में है और 28 मई की रात को इसके विजेता का फैसला हो जाएगा।

आईपीएल अपने आखिरी दौर में है और 28 मई की रात को इसके विजेता का फैसला हो जाएगा।

आईपीएल अपने आखिरी दौर में है और 28 मई की रात को इसके विजेता का फैसला हो जाएगा।

  • Share this:
नई दिल्ली। आईपीएल को बेशुमार दौलत से भरपूर क्रिकेट टूर्नामेंट माना जाता है लेकिन इस समय पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन और जुलाई में लंदन में होने वाले विंबलडन की पुरस्कार राशि से यदि इसकी तुलना की जाए तो इनके मुकाबले आईपीएल कहीं नहीं ठहरता है।

आईपीएल अपने आखिरी दौर में है और 28 मई की रात को इसके विजेता का फैसला हो जाएगा। आईपीएल विजेता टीम को छह करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि मिलेगी जबकि उपविजेता को तीन करोड़ रुपए और तीसरे स्थान की टीम को एक करोड़ 75 लाख रुपए की पुरस्कार राशि मिलेगी।

लेकिन दूसरी तरफ साल के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के एकल विजेता को अकेले सात करोड़ 65 लाख रुपए और विंबलडन के एकल विजेता को आठ करोड़ दस लाख रुपए की भारी-भरकम पुरस्कार राशि मिलेगी जो आईपीएल की विजेता टीम की पूरी पुरस्कार राशि पर भारी पड़ेगी।



यही नहीं विंबलडन में इस बार कुल पुरस्कार राशि दो करोड़ 39 लाख डॉलर की है जबकि फ्रेंच ओपन की कुल पुरस्कार राशि दो करोड़ 50 लाख डॉलर की है। इसके मुकाबले आईपीएल की कुल पुरस्कार राशि सिर्फ 50 लाख डॉलर की है। इसी से पता चलता है कि पुरस्कार राशि के मामले में आईपीएल इन टेनिस टूर्नामेंटों के आगे कहां ठहरता है।
आईपीएल
कुल पुरस्कार: राशि- 50 लाख डॉलर
विजेता टीम: छह करोड़ रुपए
उपविजेता टीम: तीन करोड़ रुपए
तीसरा स्थान: 1.75 करोड़ रुपए

फ्रेंच ओपन
कुल पुरस्कार: राशि: 2.5 करोड़ डॉलर
एकल विजेता: सात करोड़ 65 लाख रुपए

विंबलडन
कुल पुरस्कार राशि: 2.39 करोड़ डॉलर
एकल विजेता: आठ करोड दस लाख रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज