• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लॉर्ड्स टेस्ट: जहीर के सामने कुक-स्ट्रॉस हुए चित!

लॉर्ड्स टेस्ट: जहीर के सामने कुक-स्ट्रॉस हुए चित!

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश की आंख-मिचौली के बीच पूरा हुआ। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने दो विकेट खोकर 127 रन बना लिए। इससे पहले बारिश की वजह से खेल देर से शुरु हुआ।

  • Share this:
    नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट का पहला दिन बारिश की आंख-मिचौली के बीच पूरा हुआ। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने दो विकेट खोकर 127 रन बना लिए। इससे पहले बारिश की वजह से खेल देर से शुरु हुआ।
    गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लैंड की टीम टॉस हार गई। लॉर्ड्स मैदान पर ऐतिहासिक 2 हजारवें मैच में टीम इंडिया की तरफ से जहीर खान ने भारत को दो कामयाबी दिलाई। शानदार फॉर्म में चल रहे इंग्लिश बल्लेबाज कुक सिर्फ 12 रन बनाकर जहीर के शिकार बन गए। कुक को जहीर ने पगबाधा आउट कराकार पेवेलियन भेज दिया।
    इसके बाद लंच के तुरंत बाद जहीर ने स्ट्रॉस को आउट कर मैच में भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई। मगर इसके बाद खराब रोशनी और बारिश की वजह से मैच का पहले दिन का खेल रोक देना पड़ा। इंग्लैंड की ओर से जॉनथन ट्रॉट 58 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।
    बारिश के बाद पिच में नमी का फायदा भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में जमकर उठाया। जहीर खान और प्रवीण कुमार ने नई गेंद से इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्रॉस और एलिस्टर कुक को बांधे रखा। रन बेहद मुश्किल से बन रहे थे।
    लेकिन इस दौरान खराब फील्डिंग का भी टीम इंडिय को नुकासन हुआ। भज्जी की एक गेंद पर ट्रॉट के बल्ले ने बाहरी किनारा लिया मगर द्रविड़ इस मौके को लपकने से चूक गए। इसका फायदा ट्रॉट को मिला और इसका फायदा उठाते हुए उन्होंने सीरीज में पहला अर्धशतक जड़ दिय़ा।
    वहीं, समरसेट के खिलाफ खराब गेंदबाजी के चलते श्रीशांत को टीम में मौका नहीं मिला। पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में इन चेहरों को शामिल किया गया। गौतम गंभीर, अभिनव मुकुंद, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह, जहीर खान, प्रवीण कुमार और ईशांत शर्मा।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज