Home /News /sports /

बैंगलोर टेस्ट कल- रहाणे को मिलेगा ओपनिंग का मौका?

बैंगलोर टेस्ट कल- रहाणे को मिलेगा ओपनिंग का मौका?

टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि प्लेइंग 11 पर फैसला विकेट को देखकर मैच से पहले किया जाएगा।

    बैंगलोर। भारत-न्यूजीलैंड के बीच में दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से बैंगलोर में खेला जाएगा। सीरीज में 1-0 से आगे टीम इंडिया विरोधी टीम का सफाया करने का मकसद लिए मैदान पर होगी। टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि प्लेइंग 11 पर फैसला विकेट को देखकर मैच से पहले किया जाएगा।

    वैसे सूत्रों की मानें तो टीम में बदलाव की संभावना नहीं के बराबर है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर भारत कीवियों का व्हाइटवॉश करने में नाकाम रही थी। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में यंगिस्तान ने शानदार प्रदर्शन किया। चेतेश्वर पुजारा से लेकर आर अश्विन ने जमकर हल्ला बोला और अब दूसरे टेस्ट मैच में भी कप्तान धोनी को यंगिस्तान से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

    हैदराबाद टेस्ट में टीम इंडिया की जीत की दास्तां फिरकी गेंदबाजों ने लिखी और अब बैंगलोर में भी जीत का दारोमदार एक बार फिर आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा के कंधों पर ही होगा। न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर के मुताबिक हैदराबाद में उनकी टीम फिरकी के आगे पूरी तरह पस्त हो गई थी और बैंगलोर में टीम इंडिया से कड़ा मुकाबला करने के लिए उनकी फिरकी से पार पाना होगा।

    आर अश्विन और प्रज्ञान ओझा ने हैदराबाद टेस्ट में न्यूजीलैंड के 20 में से 18 विकेट लिए। आर अश्विन ने दोनों पारियों में 6-6 विकेट झटक कर भारत की जीत में सबसे बड़ा रोल निभाया था। बैंगलोर टेस्ट में भी अश्विन और ओझा की आंधी कीवियों को उड़ा ले जा सकती है।

    भारत के बल्लेबाजी क्रम में फेरबदल की पूरी गुंजाईश है। खास तौर से सहवाग और गंभीर की सलामी जोड़ी का बैंगलोर में एक साथ मैदान में उतरना कतई जरूरी नहीं। बैंगलोर टेस्ट में सहवाग और गंभीर की जगह युवा बल्लेबाज अंजिक्या रहाणे को पारी की शुरुआत करने का मौका देने की पूरी गुंजाईश है।

    विनिंग कॉमबिनेशन में बदलाव कम देखने को मिलता है लेकिन ये ध्यान में रखना भी जरूरी है कि ये हर लिहाज से यंगिस्तान का टेस्ट और यंगिस्तान को मौके मिलना बहुत जरूरी है।

    Tags: India, Test cricket

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर