धोनी की हो कप्तानी से छुट्टी, गंभीर-वीरू भी फ्लॉप: श्रीकांत

News18India
Updated: January 4, 2013, 3:13 AM IST
धोनी की हो कप्तानी से छुट्टी, गंभीर-वीरू भी फ्लॉप: श्रीकांत
पूर्व मुख्य चयनकर्ता श्रीकांत का कहना है कि अब वक्त आ गया है कि कप्तान से लेकर पूरी टीम में बड़े बदलाव किए जाएं। उन्होंने कहा कि अब कप्तान की तलाश की जाए, धोनी टीम को आगे ले जाने में असहज लग रहे हैं।
News18India
Updated: January 4, 2013, 3:13 AM IST
नई दिल्ली। पाकिस्तान ने तीन वनडे की सीरीज में लगातार दूसरी बार भारत को पटखनी देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। पाकिस्तान टीम के 250 रन के जवाब में टीम इंडिया शर्मनाक 165 रनों पर सिमट गई। कोलकाता में मिली इस हार के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्यों न टीम बदली जाए, क्यों न कप्तान बदला जाए। पूर्व मुख्य चयनकर्ता के. श्रीकांत का कहना है कि अब वक्त आ गया है कि कप्तान से लेकर पूरी टीम में बड़े बदलाव किए जाएं। उन्होंने कहा कि अब कप्तान की तलाश की जाए, धोनी टीम को आगे ले जाने में असहज लग रहे हैं। यही नहीं, श्रीकांत ने ओपनिंग जोड़ी भी वदलने की वकालत की है।

दरअसल कोलकाता में जीत के लिए 251 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पाकिस्तान ने 85 रन से हरा दिया। टीम इंडिया महज 165 रनों पर आउट हो गई। 42 रन पर पहला विकेट क्या गिरा। बल्लेबाज़ों ने आने-जाने का सिलसिला चेन्नई वनडे की तरह शुरू कर दिया। 10वें ओवर में पहला विकेट खोनी वाली टीम इंडिया ने 31वें ओवर पहुंचते-पहुंचते महज 61 रन जोड़ पाई और इस दौरान उन्होंने अपने 5 और विकेट को दिए।

भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे अधिक 54 रन बनाए। धोनी ने अपनी नाबाद पारी में 89 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया। सहवाग ने 31 रन बनाए। सहवाग को ये रन बनाने के लिए अपनी आदत के खिलाफ 43 गेंदों का सामना करना पड़ा। जबकि 6 बल्लेबाज दहाईं तक नहीं पहुंच सके।
First published: January 4, 2013
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर