होम /न्यूज /खेल /पीटरसन ने माना,युवराज इंग्लैंड की राह का सबसे बड़ा रोड़ा

पीटरसन ने माना,युवराज इंग्लैंड की राह का सबसे बड़ा रोड़ा

28 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड के सामने कड़ी चुनौती होगी क्योंकि उसकी राह में युवराज सिंह सबसे बड़ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद अब टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ंत के लिए तैयार है। 11 जनवरी को राजकोट में दोनों टीमें आमने सामने होंगी। 28 साल बाद भारत में टेस्ट सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड के सामने कड़ी चुनौती होगी क्योंकि उसकी राह में युवराज सिंह सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकते हैं।

    5 साल 3 महीने बीत चुके हैं लेकिन आज भी हर किसी को 19 सितंबर 2007 की वो रात याद है जब युवराज सिंह ने डरबन में ऐसी आंधी मचाई की इंग्लैंड की टीम के होश उड़ा दिए। अब भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। हाल के दिनों में हार से टीम इंडिया बेजार हो चुकी है। खुद युवराज सिंह का फॉर्म कुछ खास नहीं, लेकिन इंग्लैंड की टीम के लिए पांच साल पुरानी यादें अब भी ताजा हैं। उनके लिए खतरा आज भी युवराज सिंह ही हैं।

    इंग्लैंड टीम के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन के मुताबिक 5 मैच की वनडे सीरीज में उनकी टीम को सबसे बड़ा खतरा युवराज सिंह ही हैं। भारत आने के बाद पीटरसन ने अपने एक बयान में कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती युवराज सिंह से ही पार पाने की होगी। भारतीय बल्लेबाजी क्रम में युवराज सिंह सबसे घातक बल्लेबाज हैं।

    पाकिस्तान के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में युवराज सिंह का प्रदर्शन देखने के बाद पीटरसन का बयान कुछ अटपटा लगता है। कैंसर से लड़ाई जीतने के बाद युवराज सिंह ने 10 T20 और पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मुकाबले में खेले हैं। वनडे सीरीज में जहां युवराज ने 3 मैच में महज 34 रन बनाए वहीं T20 से अगर उनकी मोटेरा में 72 रन की पारी हटा दें तो उऩ्होंने 9 मैच में महज 156 रन बनाए हैं।

    लेकिन इस बात में दो राय नहीं की इंग्लैंड की टीम के खिलाफ उनका प्रदर्शन हमेशा की शानदार रहा है। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ 13 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 71 की शानदार औसत से 647 रन बनाए हैं। इसमें युवराज सिंह ने 3 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए हैं।


    इतिहास तो पूरी तरह से युवराज सिंह के साथ है लेकिन वर्तमान में फॉर्म की चुनौतियों से वो पार पाएंगे या नहीं ये वनडे सीरीज शुरू होने के बाद ही पता चल पाएगा। हालांकि टीम इंडिया के फैंस यही चाहेंगे कि केविन पीटरसन जिस खतरे को महसूस कर रहे हैं, युवराज सीरीज में वैसा ही प्रदर्शन करें।

    Tags: England, India, Rajkot, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें