होम /न्यूज /खेल /भारत-ऑस्ट्रेलिया में नंबर वन कप्तान बने धोनी

भारत-ऑस्ट्रेलिया में नंबर वन कप्तान बने धोनी

महेंद्र सिंह धोनी मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के साथ दोनों देशों के बीच नंबर वन कप्तान बन गए है।

महेंद्र सिंह धोनी मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के साथ दोनों देशों के बीच नंबर वन कप्तान बन गए है।

महेंद्र सिंह धोनी मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के साथ दोनों देशों के बीच नंबर वन कप्त ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के साथ दोनों देशों के बीच नंबर वन कप्तान बन गए है। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दस मैचों में भारत की कप्तानी की है। जिनमें से उन्होंने सात जीते हैं और तीन हारे हैं। मोहाली टेस्ट जीतने के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है।

    धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के बॉबी सिंपसन को पीछे छोड़ा है, जिन्होंने भारत के खिलाफ दस टेस्टों में छह जीते थे। दोनों देशों के बीच सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने के मामले में धोनी अब सिंपसन और स्टीव वॉ की बराबरी पर संयुक्त दूसरे नंबर पर आ गए है।

    धोनी से आगे अब ऑस्ट्रेलिया के एलेन बार्डर और रिकी पोटिंग के साथ भारत में नवाब पटौदी हैं। जिन्होंने 11-11 मैचों में कप्तानी की है। धोनी दिल्ली में चौथे टेस्ट में इनकी भी बराबरी कर लेगें।

    Tags: Allan border, Australia, Mohali, Nawab pataudi, New Delhi, Ricky ponting, Steve Waugh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें