लाइव टीवी

IPL-6: पंजाब ने पुणे वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया

आईएएनएस
Updated: April 7, 2013, 12:28 PM IST
IPL-6: पंजाब ने पुणे वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया
किंग्स इलेवन पंजाब ने पुणे वॉरियर्स के द्वारा जीत के लिए रखे गए 100 रनों के लक्ष्य को दो विकेट गवां कर हासिल कर लिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 12.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

किंग्स इलेवन पंजाब ने पुणे वॉरियर्स के द्वारा जीत के लिए रखे गए 100 रनों के लक्ष्य को दो विकेट गवां कर हासिल कर लिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 12.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

  • Share this:
पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत रविवार को सुब्रत रॉय सहारा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने पुणे वॉरियर्स के द्वारा जीत के लिए रखे गए 100 रनों के लक्ष्य को दो विकेट गवां कर 12.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मनन वोहरा को मिला।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने 10 गेंदों पर 15 रन बनाए। गिलक्रिस्ट को एंजलो मैथ्यूज ने सेमुअल्स के हाथों कैच आउट करा दिया। दूसरे छोर से बैंटिग कर रहे मंदीप सिंह ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 31 रन बनाए। मंदीप को राहुल शर्मा ने बोल्ड कर दिया।

किंग्स इलेवन पंजाब को मनन वोहरा और डेविड हसी ने फिर और नुकसान नहीं होने दिया। वोहरा ने नाबाद 43 और हसी ने नाबाद 8 रन बनाकर अपनी टीम को जीत के लक्ष्य तक आसानी से पहुंचा दिया।

इससे पहले पुणे वॉरियर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 100 रनों का लक्ष्य रखा था। पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 99 रन बनाए। पुणे की ओर से सबसे ज्यादा नायर ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर सका। पुणे के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से प्रवीण कुमार और अजहर महमूद ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी पुणे के सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा और मनीष पांडेय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे सके। एक रन के कुल योग पर मनीष बगैर खाता खोले प्रवीण कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे विकेट लिए सुमन और उथप्पा ने केवल 20 रन जोड़े। 21 रनों के कुल योग पर सुमन अजमर महमूद की गेंद पर प्रवीण कुमार को कैच थमा बैठे। सुमन ने 13 गेंदों पर महज 6 रन बनाए।

पंजाब के गेंदबाजों ने पुणे के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। शुरू के पांच ओवर में पुणे केवल 21 रन बना पाया। तीसरे विकेट के लिए मार्लन सैमुएल्स और उथप्पा केवल सात रन ही जोड़ सके। सैमुएल्स दूसरे रन लेने के चक्कर में 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्हें पीयूष चावला ने रन आउट किया।
Loading...

नौ ओवरों तक क्रीज पर मौजूद रहे उथप्पा भी कुछ खास कमाल करने में नाकायाब रहे और 33 रनों के कुल योग पर वह चावला की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उन्होंने 23 गेंदों में 19 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एंजेलो मैथ्यूज भी 4 रन बनाकर चलते बने।

रॉस टेलर (15) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। 53 रनों के कुल योग पर गुरकीरत सिंह ने सीमा रेखा पर एक शानदार कैच लपकते हुए उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिशेल मार्श ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर अपनी टीम की रन गति को बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वह भी आठ गेंदों पर एक चौका एक छक्का लगाकर 15 रन बनाकर आउट हो गए। पुणे को मार्श के रूप में 78 रनों के कुल योग पर सातवां झटका लगा।

आठवें विकेट लिए भुवनेश्वर कुमार और नायर ने 15 रन जोड़े। भुवनेश्वर 93 रन के कुल योग पर 8 रन बनाकर आउट हो गए।

पीठ दर्द के कारण युवराज सिंह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। युवराज की जगह टी. सुमन को टीम में शामिल किया है। पुणे को अपने पहले मैच में हैदराबाद सनराइजर्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2013, 12:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...