होम /न्यूज /खेल /जहीर फिट हों तो भारत के लिए बहुमूल्यः राहुल द्रविड़

जहीर फिट हों तो भारत के लिए बहुमूल्यः राहुल द्रविड़

क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि साल के आखिर में टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तेज गेंदबाज जहीर खान महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि साल के आखिर में टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तेज गेंदबाज जहीर खान महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि साल के आखिर में टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ते ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। टीम से बाहर चल रहे सीनियर खिलाड़ियों के समर्थन में उतरे पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि बांए हाथ के तेज गेंदबाज कि जहीर खान अगर पूरी तरह फिट हों तो वह मैदान पर टीम इंडिया के लिए बहुमूल्य खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। भारतीय टीम के इंग्लैड को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी खिताब हासिल करने के बाद टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के बजाय युवा खिलाड़ियों को तरजीह देने की मांग जोर पकड़ने लगी है।

    टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और जहीर खान जैसे शीर्ष और अनुभवी खिलाड़ियों के बगैर ही जीता है। हालांकि द्रविड़ इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि साल के आखिर में टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तेज गेंदबाज जहीर खान महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं।

    उन्होंने कहा कि जहीर खान अगर पूरी तरह फिट हो तो वह दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर बेहद अहम साबित हो सकते हैं। हालांकि चयनकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि वह पूरी तरह फिट हो। अगर वह फिटनेस के मामले में सौ फीसदी ठीक है तो इस सीरीज के लिए वह एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं।

    40 साल के द्रविड़ ने कहा कि जहीर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्होंने पहले भी टीम के लिए कई बड़े उलटफेर किए हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर चुने जाने से पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलकर खुद को तैयार करना चाहिए। द्रविड़ ने चैंपियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम करने वाली टीम की प्रशंसा की।

    उन्होंने कहा कि यह एक संपूर्ण टीम है जिसमें युवाओं का योगदान शानदार रहा है। इस तरह की टीम चुनने के लिए हमें चयनकर्ताओं का भी शुक्रगुजार होना चाहिए। हालांकि द्रविड़ ने अभी से टीम के 2015 विश्वकप को दिमाग में रखकर खेलने से इंकार किया। उन्होंने कहा कि टीम को खुद को परिस्थितियों के अनुकूल ढालकर खेलना चाहिए।

    Tags: Cricket, New Delhi, Rahul Dravid, South africa, Zaheer Khan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें