होम /न्यूज /खेल /मानसिक कमजोर है ऑस्ट्रेलियाई टीमः गिलक्रिस्ट

मानसिक कमजोर है ऑस्ट्रेलियाई टीमः गिलक्रिस्ट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एशेज में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन पर कहा है कि यह खिलाड़ियों की कमजोर मानसिक दशा के कारण है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एशेज में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन पर कहा है कि यह खिलाड़ियों की कमजोर मानसिक दशा के कारण है।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने एशेज में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन पर कहा है कि यह खिलाड़ियों की कमजोर म ...अधिक पढ़ें

    मेलबोर्न। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने एशेज में अपनी राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर कहा है कि यह तकनीकी नहीं बल्कि खिलाड़ियों की कमजोर मानसिक दशा के कारण है।

    गिलक्रिस्ट ने वनडे और ट्वेंटी 20 प्रारूप को टेस्ट में खराब प्रदर्शन का कारण बताए जाने को गलत ठहराते हुए कहा कि उनकी टीम तकनीकी कारणो से नहीं बल्कि मानसिक कमजोरी के कारण हार रही है। एशेज में ऑस्ट्रेलिया अभी तक खेले गए दोनों टेस्ट हारकर सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमारे खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के प्रति काफी कमजोर मानसिक दशा है। किसी अन्य से ज्यादा वे खुद खराब बल्लेबाजी के कारण निराश होंगे।

    41 साल के गिली ने कहा कि बहुत सारे लोग कह रहे है कि ट्वेंटी 20 के कारण टेस्ट को नुकसान हुआ है। लेकिन ये सारी बातें गलत है। यह खेल दुनियाभर में खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के शीर्ष छह खिलाड़ी लगभग सभी प्रारूपों में खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन इसमें काफी अच्छा रहा है। इन सभी ने खेल के हर प्रारूप में खुद को ढ़ालने की क्षमता दिखाई है। ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन के पीछे तकनीक नहीं है।

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि अधिकतर खिलाड़ी मेरी इस बात पर सहमति जताएंगे कि वह इस समय काफी दबाव महसूस कर रहे हैं। लेकिन मुझे यकीन है कि जल्द ही हमारे खिलाड़ी इस पूरी समस्या को सुलझा लेंगे। ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैड के बीच तीसरा एशेज टेस्ट एक अगस्त से ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है।

    Tags: Adam gilchrist, Australia, Cricket

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें