होम /न्यूज /खेल /द. अफ्रीका दौरे में जहीर की वापसी, गंभीर मायूस

द. अफ्रीका दौरे में जहीर की वापसी, गंभीर मायूस

साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रणजी में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने एक बार फिर गौतम गंभीर को नजरअंदाज किया है।

साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रणजी में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने एक बार फिर गौतम गंभीर को नजरअंदाज किया है।

साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रणजी में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने एक बार फिर गौतम ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। रणजी में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने एक बार फिर गौतम गंभीर को नजरअंदाज किया है। हालांकि घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जहीर खान को टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

    इसके साथ ही चयनकर्ताओं ने पहली बार अंबाती रायडू को भी टेस्ट टीम में रिजर्व बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है। वनडे टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। खराब फॉर्म के बावजूद सुरेश रैना और युवराज सिंह टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे।


    भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा पांच दिसंबर को शुरू होगा। दोनों टीमें इस दिन जोहांसबर्ग में पहला एकदिवसीय मैच खेलेंगी। दूसरा मैच आठ दिसम्बर और तीसरा मैच 11 दिसम्बर को खेला जाएगा। दो मैचों की टेस्ट सरीज का पहला मैच 18 से 22 दिसंबर तक जोहांसबर्ग में ही होगा जबकि दूसरा मैच डरबन में 26 से 30 दिसंबर तक होगा।


    वनडे टीम-
    महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, रवि अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मो. शामी, इशांत शर्मा, अंबाती रायडू, मोहित शर्मा, उमेश यादव, अमित मिश्रा, अजिंक्य रहाणे।
    टेस्ट टीम-
    महेंद्र सिंह धोनी, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, रवि अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मो. शामी, इशांत शर्मा, अंबाती रायडू, उमेश यादव, जहीर खान, रिद्धिमान साहा, प्रज्ञान ओझा, अजिंक्य रहाणे।

    Tags: Zaheer Khan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें