• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्लैंड 6/219 रन, भुवनेश्वर ने झटके 4 विकेट

इंग्लैंड 6/219 रन, भुवनेश्वर ने झटके 4 विकेट

लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं।

लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं।

लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं।

  • Share this:
    लंदन। लॉर्ड्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं। इस प्रकार भारत की पहली पारी में बनाए 295 के जवाब में इंग्लिश टीम अब भी 76 रन पीछे है।

    वैसे इंग्लैंड की पारी की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और भारतीय गेंदबाज दिन के पहले और दूसरे सत्र में अंग्रेज बल्लेबाजों को बांधने में कामयाब रहे। एक समय 113 पर चार विकेट खोकर दबाव में नजर आ रही मेजबान टीम के लिए गैरी बैलेंस (110) और मोईन अली (32) ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन जोड़े।

    चायकाल के बाद भारतीय गेंदबाजी पूरी तरह पटरी से उतरी हुई नजर आ रही थी। आखिरी सत्र में बैलेंस और मोईन ने 3.03 की औसत से रन बटोरे। इस समय लग रहा था कि भारतीय गेंदबाज उम्मीद खो चुके है। ऐसे में मुरली विजय ने मोईन को आउट कर भारतीय टीम में नई जान डाल दी। इसके बाद कप्तान धोनी ने मौके का फायदा उठाते हुए 81वें ओवर में नई गेंद लेने का फैसला किया।

    इसका फायदा भारत को मिला और पूरे दिन मेहमान टीम के लिए सिरदर्द साबित हुए बैलेंस का विकेट भुवनेश्वर कुमार ने आखिरकार हासिल कर लिया। कुमार का दिन का यह चौथा विकेट रहा।

    चायकाल में भारत दो विकेट झटकने में कामयाब रहा। इयान बेल 16 रन जबकि पिछले टेस्ट में शतक जमाने वाले जो रूट 13 रन बनाकर आउट हुए। बेल का विकेट भुवनेश्वर कुमार जबकि रूट का विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने भोजनकाल से पहले कप्तान एलिस्टर कुक (10) और सैम रॉबसन (17) के विकेट गंवाए थे।

    कुक को 22 रन के कुल योग पर कुमार ने विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया। इसके बाद 31 के कुल योग पर कुमार ने रॉबसन को भी विकेट के पीछे अपने कप्तान के हाथों कैच करा दिया। रॉबसन ने 42 गेंदों पर एक चौका लगाया।

    इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 295 रन बनाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने नौ विकेट पर 290 रन बनाए थे। भारत का अंतिम विकेट मोहम्मद समी के रूप में गिरा। समी ने 19 रन बनाए। वह पहले दिन स्टम्प्स तक 14 और ईशांत शर्मा 12 रनों पर नाबाद थे।

    समी का विकेट बेन स्टोक्स ने लिया। समी ने 24 गेंदों पर तीन चौके लगाए। ईशांत की 13 गेंदों की पारी में दो चौके शामिल हैं। भारत ने 91.4 ओवर बल्लेबाजी की। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने चार विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और स्टोक्स को दो-दो सफलता मिली।

    भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 103 रन बनाए जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 36 रनों का योगदान दिया। 145 रनों पर सात विकेट गिरने के बाद इन दोनों ने स्कोर को 235 रनों तक पहुंचाया। पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला गया था। उस मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका था।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज