• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • साउथैंपटन टेस्ट में भारत पर हार का खतरा!

साउथैंपटन टेस्ट में भारत पर हार का खतरा!

इंग्लैंड के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने 445 रनों का लक्ष्य रखा है।

इंग्लैंड के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने 445 रनों का लक्ष्य रखा है।

इंग्लैंड के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने इंग्लैंड ने 445 रनों का लक्ष्य रखा है।

  • Share this:
    साउथैंपटन। इंग्लैंड के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सिर पर हार का खतरा मंडरा रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने 4 विकेट खोकर 112 रन बनाए। अंजिक्य रहाणे 18 और रोहित शर्मा 6 रन पर नाबाद लौटे।

    इंग्लैंड ने भारत के सामने 445 रनों का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 330 रनों पर समेटने के बाद बजाए फॉलोऑन देने के बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 40 ओवर में 4 विकेट खोकर 205 रन बनाए और भारत के सामने 445 रनों का लक्ष्य रखा।

    चौथे दिन भारतीय टीम इंग्लैंड के पहली पारी में 569 रनों के जवाब में 330 रन पर सिमट गई। हालांकि इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने भारत को फॉलोऑन न खिलाने का निर्णय लेते हुए दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरने का फैसला किया है।

    मंगलवार को स्टंप्स पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 50 रन बनाकर मोहम्मद समी (नाबाद 4) के साथ नाबाद लौटे थे। बुधवार को धोनी कोई रन नहीं बना सके और इसी स्कोर पर एंडरसन का शिकार बन गए। जबकि मोहम्मद समी 5 रन बनाकर एंडरसन के दूसरे शिकार बने।

    इससे पहले मैच के तीसरे दिन भारत ने कुल सात विकेट गंवाए। कप्तान धोनी के अलावा सिर्फ अजिंक्य रहाणे (54) अर्धशतकीय पारी खेल सके। रहाणे ने बहुत ही संयमभरी पारी खेली तथा 113 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाए। रहाणे ने चौथे विकेट के लिए विराट कोहली (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 48 और रोहित शर्मा (28) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। लेकिन चायकाल से ठीक पहले मोइन अली ने शर्मा को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया।

    चायकाल के ठीक बाद रहाणे भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और मोइन अली की गेंद पर एसपी. टेरी को कैच थमा पवेलियन लौट गए। रहाणे के जाने के बाद धोनी ने रविंद्र जडेजा (31) के साथ सातवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। एंडरसन ने जडेजा के रूप में पारी का अपना तीसरा विकेट झटका और इस जोड़ी को तोड़ दिया।

    धोनी ने इसके बाद भुवनेश्वर कुमार (19) के साथ एक बार फिर 38 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। सीरीज में तीन अर्धशतक लगा कई बेहतरीन साझेदारियां कर चुके भुवनेश्वर इस बार ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए। भुवनेश्वर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने गैरी बैलेंस के हाथों कैच आउट करवाया।

    इससे पहले दिन का पहला झटका भारत को पहले सत्र में चेतेश्वर पुजारा (24) के रूप में लगा। उनका विकेट ब्रॉड ने लिया। इसके बाद ब्रॉड ने अब तक इस सीरीज में बेहतरीन लय में नजर आ रहे मुरली विजय (35) को बोल्डकर भारत को तीसरा झटका दिया। विजय ने 95 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज