• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • <a href='http://khabar.ibnlive.in.com/photogallery/6521/'><font color=red>तस्वीरों में देखें: ये दिग्गज वर्ल्ड कप से आउट</font></a>

<a href='http://khabar.ibnlive.in.com/photogallery/6521/'><font color=red>तस्वीरों में देखें: ये दिग्गज वर्ल्ड कप से आउट</font></a>

इस लिस्ट में तमाम ऐसे नाम गायब हैं जो वर्ल्ड कप मैचों की जान रहे हैं। जिन्होंने अपने दम पर मैच और काफी हद तक टूर्नामेंट का नतीजा तय कर दिया। देखिए ऐसे ही टॉप 10 क्रिकेटर।

इस लिस्ट में तमाम ऐसे नाम गायब हैं जो वर्ल्ड कप मैचों की जान रहे हैं। जिन्होंने अपने दम पर मैच और काफी हद तक टूर्नामेंट का नतीजा तय कर दिया। देखिए ऐसे ही टॉप 10 क्रिकेटर।

इस लिस्ट में तमाम ऐसे नाम गायब हैं जो वर्ल्ड कप मैचों की जान रहे हैं। जिन्होंने अपने दम पर मैच और काफी हद तक टूर्नामेंट का नतीजा तय कर दिया। देखिए ऐसे ही टॉप 10 क्रिकेटर।

  • Share this:
    जसप्रीत साहनी
    नई दिल्ली।
    आईसीसी विश्व कप 2015 शुरू होने में अब महज एक माह का समय बचा है। सभी 14 सदस्य देशों ने इसके लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है लेकिन इस लिस्ट में तमाम ऐसे नाम गायब हैं जो वर्ल्ड कप मैचों की जान रहे हैं। जिन्होंने अपने दम पर मैच और काफी हद तक टूर्नामेंट का नतीजा तय कर दिया। देखिए ऐसे ही टॉप 10 क्रिकेटर जो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल चुके हैं।

    युवराज सिंहः वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के अंतिम 15 खिलाड़ियों के चयन के लिए जब सेलेक्टर बैठे तो सबसे बड़ा सवाल था कि क्या पिछले वर्ल्ड कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह को टीम में रखा जाएगा। युवी 30 संभावितों की सूची में नहीं थे इसके बावजूद अगर ये सवाल था तो उसकी वजह थी प्रथम श्रेणी के मैचों में युवी के शतकों की हैट्रिक और रवींद्र जडेजा का चोटिल होना। लेकिन बाद में किस्मत रवींद्र पर ही मेहरबान रही और युवी को वर्ल्ड कप में खेलते देखने का उनके फैंस का सपना सपना ही रह गया।

    तस्वीरें देखें-ये हैं बाहर हुए दिग्गज

    डेयन ब्रावोः ऑलराउंडर और टीम के कप्तान के रूप में पहली पसंद माने जाने वाले डेयन ब्रावो पेमेंट के मुद्दे पर वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड से भिड़े और इसका खामियाजा उन्हें विश्व कप से बाहर होकर भुगतना पड़ा। विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम में सेलेक्ट नहीं किया।

    कीरेन पोलार्डः कीरेन पोलार्ड बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के जरिए सामने वाली टीम के लिए खौफ का पर्याय रहे हैं लेकिन पिछले छह महीने में न तो उनका बल्ला बोल रहा था और न वो गेंद से किफायती साबित हो रहे थे। उसपर ब्रावो के भारत दौरा बीच में छोड़ने के निर्णय के सहभागी बन पोलार्ड ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली।

    एलेस्टर कुकः इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने न सिर्फ कुक से वनडे की कप्तानी छीन ली बल्कि उन्हें वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली फ्लाइट का टिकट भी नहीं दिया। कुक की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने श्रीलंका के हाथों 5-2 से हार झेली। ईसीबी ने अपने बयान में कहा कि हाल की श्रीलंका सीरीज को देखते हुए हम इस नतीजे पर पहुंचे कि हमारे सबसे मजबूत 15 वनडे खिलाड़ियों में कुक की जगह नहीं बनती और इसलिए हमने इयॉन मॉर्गन को वनडे कप्तान चुना है।

    उमर गुलः घुटने में चोट के चलते पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज का 2015 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना पूरा नहीं हो पाया। मई में उमर गुल को ये चोट लगी थी लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद वे अपनी मैच फिटनेस नहीं पा सके।

    कामरान अकमलः पाक के जुझारू विकेटकीपर कामरान अकमल का क्रिकेट करियर अब ढलान पर है। पीसीबी ने उन्हें अपनी वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना है। अकमल की जगह इसलिए भी नहीं बनी क्योंकि टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए सरफराज अहमद ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया।

    रेयान हैरिसः क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस राइट आर्म पेसर को इसलिए वर्ल्ड कप से बाहर रखने का निर्णय लिया क्योंकि वो उन्हें इस साल के अंत में एशेज के लिए फिट रखना चाहता था। सीए के चीफ सेलेक्टर रोड मार्श सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए 35 साल के इस दिग्गज की पारी घोषित कर चुके हैं। टीम चयन के बाद मार्श ने कहा कि मैं जानता हूं कि वर्ल्ड कप से बड़ा कुछ नहीं हो सकता लेकिन संभवतः वनडे क्रिकेट में मार्श अपना वक्त पूरा कर चुके हैं।

    अजंता मेंडिसः एक समय रहस्यमय गेंदबाज समझे जाने वाले अजंता मेंडिस जितनी तेजी से ऊपर गए, उतनी ही तेजी से नीचे भी आ गए। अब जबकि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया है तो ये उनके उतार-चढ़ाव भरे क्रिकेट करियर में ताबूत की आखिरी कील हो सकती है।

    जिमी नीशामः न्यूजीलैंड टीम के सेलेक्टर जब वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करने बैठे तो उन्होंने नीशाम की जगह ऑलराउंडर ग्रांट इलियट को प्राथमिकता दी। नीशाम ने नवंबर 2013 से कोई वनडे मैच नहीं खेला है। हालांकि नीशाम को बाहर करने पर सवाल भी उठे क्योंकि उनके बारे में कहा जा रहा था कि वो घरेलू पिचों पर कारगर साबित हो सकते थे।

    रॉबिन पीटरसनः साउथ अफ्रीका के लिए तीन वर्ल्ड कप खेल चुके लेफ्ट ऑर्म स्पिनर और बल्लेबाज पीटरसन का वनडे करियर भी ढलान पर है और क्रिकेट साउथ अफ्रीका को उन्हें वर्ल्ड कप ट्रॉपी के मिशन पर जाने वाली राष्ट्रीय टीम में जगह देने की कोई वजह नहीं दिखाई दी।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज