होम /न्यूज /खेल /अब संगकारा ने तोड़ा गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड

अब संगकारा ने तोड़ा गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड

श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा आस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा आस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा आस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक आउट करने व ...अधिक पढ़ें

    वेलिंग्टन। श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। संगकारा ने ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट का रिकार्ड तोड़कर पहला स्थान हासिल किया है। संगकारा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सातवें एकदिवसीय मुकाबले में खेलते हुए 474 शिकार पूरे किए। वहीं गिलक्रिस्ट ने 472 शिकार किए हैं।

    इस मैच में दो कैच लपकने के साथ ही संगकारा ने यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (424) हैं और चौथे स्थान पर भारत के महेंद्र सिंह धोनी (314) हैं।

    इसी के साथ संगकारा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 113 रनों की पारी खेली। वो अब अपने देश के लिए सबसे अधिक 13434 एकदिवसीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब संगकारा एकदिवसीय क्रिकेट के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे ऊपर भारत के सचिन तेंदुलकर (18424) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (13704) हैं।

    Tags: Adam gilchrist, Australia, Kumar sangakkara