पाक का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 रन पर गंवाए 4 विकेट

News18India.com
Updated: February 21, 2015, 3:20 AM IST

आईसीसी विश्व कप 2015 में पाकिस्तान ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिसे वो याद नहीं रखना चाहेगी। पाक ने महज 1 रन पर 4 विकेट गंवा दिए।

  • Share this:
क्राइस्टचर्च। आईसीसी विश्व कप 2015 में पाकिस्तान ने अपना दूसरा मुकाबला भी गंवा दिया है। पाकिस्तान को वेस्टइंडीज ने 150 रनों से हरा दिया। इंडीज के खिलाफ पाकिस्तान महज 160 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से उमर अकमल ही टिक कर खेल सके। जेरोल टेलर को मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

लेकिन इस मैच में पाकिस्तान ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जिसे वो याद नहीं रखना चाहेगी। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान महज 1 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। वनडे क्रिकेट में किसी भी टीम की सबसे कम स्कोर पर 4 विकेट खोने का रिकॉर्ड है।

इससे पहले यह कनाडा ने 2006 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 रन के स्कोर पर 4 विकेट खोए थे। पहले 4 ओवरों में पाकिस्तानी टीम ने 4 विकेट गंवा दिए थे। तेज गेंदबाज जेरोम टेलर ने 2 ओवर में 1 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

टेलर ने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर नासिर जमशेद को शून्य पर रसेल के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद आखिरी गेंद पर यूनुस खान को भी विकेटकीपर रामदीन के हाथों लपकवाया। इसके बाद तीसरे ओवर में भी टेलर ने हारिस सोहेल को शून्य पर पवेलियन भेजा। रही सही कसर होल्डर ने अहमद शहजाद को 1 रन पर आउट कर पूरी कर दी। इस वक्त पाकिस्तान का स्कोर था 1 विकेट पर चार रन।

भारत से हार का सामना कर चुकी पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान के सामने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। वेस्टइंडीज ने पाकिस्तानी टीम को 311 रनों का लक्ष्य दिया है। वहीं इस विशाल स्कोर का पीछा करने मैदान में उतरी पाकिस्तानी टीम शुरु से ही मैच में लय नहीं बना पाई। पाकिस्तानी टीम ने महज 25 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए हैं। हालांकि शोएब मकसूद ने पारी को कुछ हद तक संभाला और स्कोर 60 के पार पहुंचाया।

दोनों ही टीमों को जारी टूर्नामेंट में अपने पहली जीत का इंतजार है। पाकिस्तान को जहां पहले मैच में भारत ने हराया वहीं, कैरेबियाई टीम को आश्चर्यजनक रूप से आयरलैंड ने मात दी। दोनों ही टीमें इस समय खराब दौर से गुजर रही हैं। विश्व कप-1992 के चैम्पियन पाकिस्तान को जहां अपने आखिरी 13 एकदिवसीय मैचों में 11 में हारा का सामना करना पड़ा है वहीं, दो बार के चैम्पियन वेस्टइंडीज ने अपने आखिरी आठ मैचों में से सात गंवाए हैं।


पिछले विश्व कप के बाद से यह दोनों टीमें 11 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं जिसमें छह बार पाकिस्तान जबकि चार बार वेस्टइंडीज विजयी रहा है। एक मैच टाई रहा। वहीं, विश्व कप में दोनों टीमों ने नौ बार एक-दूसरे का सामना किया है जिसमें छह बार वेस्टइंडीज जबकि तीन बार पाकिस्तान विजयी रहा है।
Loading...

(एजेंसियों के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2015, 3:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...