जिसे माना जा रहा था विलेन, वो बन गया हीरो!

विमल कुमार@Vimalwa
Updated: February 23, 2015, 3:47 AM IST

वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में अर्धशतक और फिर अगले मैच में शतक। जिस बल्लेबाज को वर्ल्ड कप से पहले विलेन माना जा रहा था आज वो टीम इंडिया का सबसे बड़ा हीरो बन गया है।

  • Last Updated: February 23, 2015, 3:47 AM IST
  • Share this:
मेलबर्न। शिखर धवन की वर्ल्ड कप में जो फॉर्म दिख रही है, उससे 2013 चैंपियंस ट्रॉफी की यादें ताजा हो गईं। तब भी शिखर ने पहले ही मैच से जलवा दिखाया और न सिर्फ सीरीज के हीरो बने बल्कि टीम इंडिया को भी चैंपियन बनाया। अब उम्मीद यही है कि इस वर्ल्ड कप में शिखर टीम इंडिया के सबसे बड़े तुरूप का इक्के बनेंगे।

वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में अर्धशतक और फिर अगले मैच में शतक। जिस बल्लेबाज को वर्ल्ड कप से पहले विलेन माना जा रहा था आज वो टीम इंडिया का सबसे बड़ा हीरो बन गया है। दो मैच में ही धवन सबसे आगे निकल गए हैं और वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वो शिखर पर हैं।

धवन के नाम 2 मैच में 105 की औसत से 210 रन हो गए हैं जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है। खास बात ये है कि इससे पहले ट्राई सीरीज में उनका बल्ला पूरी तरह फ्लॉप रहा और वो एक एक रन के लिए तरसते रहे।

ऑस्ट्रेलिया में हुई ट्राई सीरीज में शिखर 4 मैच खेलने के बाद भी 50 रन नहीं जुटा पाए थे और 12.25 की औसत से 49 रन बनाए थे। लेकिन शायद शिखर ने अपना बेस्ट वर्ल्ड कप के लिए बचा रखा था।

साल 2013 में भी इंग्लैंड में हुई चैंपिंयस ट्रॉफी से पहले खेले गए 5 मैचों में धवन ने 13.80 की मामूली औसत से महज 69 रन बनाए थे। लेकिन इंग्लैंड में खेले गए 5 मैचों में धवन के 363 रन 90.75 की औसत से आए और टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में सबसे बड़ा रोल निभाया। खास बात ये है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला शतक भी धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी में बनाया था। ऐसे में इतिहास और रिकॉर्ड को देखते हुए उम्मीद यही की जानी चाहिए कि शिखर का बल्ला यूं ही रन उगलता रहेगी और ये टीम इंडिया को चैंपियन बनाकर ही चुप होगा।

(वीडियो- देखें पूरा स्पोर्ट्स बुलेटिन)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2015, 3:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...