धोनी ने कहा, गेंदबाजों ने नहीं की ज्यादा कोशिश

आईएएनएस
Updated: March 7, 2015, 2:41 AM IST
धोनी ने कहा, गेंदबाजों ने नहीं की ज्यादा कोशिश
वेस्टइंडीज के खिलाफ जिताऊ पारी खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने ज्यादा प्रयास नहीं किया और अपनी लाइन, लेंग्थ के साथ अनुशासित बने रहे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जिताऊ पारी खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने ज्यादा प्रयास नहीं किया और अपनी लाइन, लेंग्थ के साथ अनुशासित बने रहे।

  • Share this:
पर्थ। वाका स्टेडियम में हुए आईसीसी विश्व कप-2015 पूल-बी के मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने ज्यादा प्रयास नहीं किया और अपनी लाइन, लेंग्थ के साथ अनुशासित बने रहे। मेरे खयाल से विकेट में थोड़ी और बाउंस थी, जितना हमारे गेंदबाजों ने हासिल की। लेकिन हम भी बाउंसर पर विकेट पाने में सफल रहे तो कुल मिलाकर टीम के प्रदर्शन से मैं खुश हूं।

उन्होंने ये भी कहा कि यह मैच टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों के लिए परीक्षा वाला था। उल्लेखनीय है कि कैरेबियाई टीम से मिले 183 रनों के औसत लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय भारतीय 30वें ओवर में 134 रनों पर छह विकेट गंवा चुकी थी।

धोनी ने इसके बाद नाबाद 45 रनों की संयत पारी खेली और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 16) के साथ सातवें विकेट के लिए नाबाद 51 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद धोनी ने कहा कि मेरे खयाल से यह कठिन विकेट था, यहां तक कि नई गेंद के लिए भी। इस विकेट से गेंदबाजों को अच्छी बाउंस मिली। कैरेबियाई गेंदबाज नई गेंद से स्विंग हासिल करने में भी सफल रहे।

उल्लेखनीय है कि भारत की जीत की आधी कहानी गेंदबाजों ने ही लिख दी थी। मैन ऑफ द मैच रहे मोहम्मद समी (35/3) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की पारी 44.2 ओवरों में 182 रनों पर समेट दी।

समी के अलावा उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिले। अश्विन और मोहित शर्मा को एक-एक विकेट मिला। सभी भारतीय गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी की। विश्व कप-2015 में भारत की यह लगातार चौथी जीत है तथा इसके साथ भारत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2015, 2:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...