वर्ल्ड कप: थकान की मार से परेशान टीम इंडिया

News18India
Updated: March 8, 2015, 3:59 PM IST

वर्ल्ड कप में 4 मैचों में जीत का चौका लगाने के बावजूद भी टीम वर्ल्ड कप के कार्यक्रम से थकान की मार से परेशान हो रही है।

  • Share this:
मेलबर्न। वर्ल्ड कप में 4 मैचों में जीत का चौका लगाने के बावजूद भी महेंद्र सिंह धोनी और उनके साथी एक बात से थोड़ें से परेशान है। ऑस्ट्रेलिया में करीब 4 महीने से अपने परिवार से दूर रहने वाले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप का कार्यक्रम उन्हें थकान की मार से परेशान कर रहा है।

पर्थ में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की करने वाली टीम इंडिया के पास जश्न मनाने की भी फुर्सत नहीं थी। शुक्रवार रात को करीब 11 बजे अपने होटल में पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को अपनी पैकिंग में व्यस्त होना पड़ा। दरअसल ऑस्ट्रलिया में पहले 4 ग्रुप मैच खेलने के बाद टीम इंडिया को आखिरी 2 लीग मैच न्यूजीलैंड में खेलने हैं।

बता दें कि शनिवार को टीम इंडिया पहले पर्थ से मेलबर्न पहुंची। उसके बाद टीम ने मेलबर्न से ऑकलैंड की फ्लाइट ली। फिर, ऑकलैंड से हेमिल्टन का सफर बस में तय किया। कनेक्टिंग फ्लाइट और बस लेकर हैमिल्टन पहुंची टीम इंडिया का पूरा शनिवार सफर में ही खत्म हो गया।

टीम इंडिया का कार्यक्रम इतना थकाऊं रहा कि कप्तान धोनी ने खिलाडियों को तरोताजा रखने के लिए 2 दिन तक बल्ले और गेंद को छूने से भी मना कर दिया। ऑयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम सिर्फ 2 घंटे के लिए सोमवार को नैट प्रैक्टिस करेगी।

हमारा ऐसा कायर्क्रम है कि जब तक हम हैमिल्टन पहुंचेंगे तब तक आधी रात हो जायेगी। क्रिकेट के बारें में सोचने का भी समय नहीं होगा। वर्ल्ड कप के पहले तीन हफ्ते में सिर्फ 1-1 मैच खेलने वाली टीम इंडिया को अब आखिरी तीन मैच सिर्फ 1 हफ्ते के भीतर खेलना है।

शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेलने के बाद 10 मार्च को टीम इंडिया को ऑयरलैंड से हैमिल्टन में भिड़ना है। इसके ठीक 3 दिन बाद शनिवार को आखिरी लीग मैच जिम्बाब्वे से खेलने के लिए टीम को फिर से ऑकलैंड वापस लौटना होगा।

अंक तालिका में अभी की स्थिति के मुताबिक टीम इंडिया अपना क्वार्टर फाइनल मेलबर्न में 19 मार्च को खेलेगी। जाहिर सी बात है कि आखिरी लीग मैच न्यूज़ीलैंड में खेलने के बाद फिर से ऑस्ट्रेलिया में लौटकर एक अहम नॉक आउट मैच के लिए खुद को तैयार करने की चुनौती ने धोनी और उनके साथियों को थोड़ा परेशान कर रखा है।
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2015, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...