Home /News /sports /

सेमीफाइनल से पहले आज रेस्ट करेगी टीम इंडिया

सेमीफाइनल से पहले आज रेस्ट करेगी टीम इंडिया

26 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया आज आराम करेगी। होटल में ही मेंटल कंडिशनिंग कैंप लग सकता है।

मेलबर्न। 26 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया आज आराम करेगी। होटल में ही मेंटल कंडिशनिंग कैंप लग सकता है। 14 टीमों के साथ शुरू हुआ वर्ल्ड कप अब 4 टीमों के बीच सिमट गया है। आखिरी क्वार्टर फाइनल के साथ ही सेमीफाइनल लाइन अप तय हो गया है। वेस्टइंडीज को हराकर न्यूजीलैंड टीम ने सेमीफाइनल की आखिरी टिकट पक्की की। अब पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होगी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वेलिंगटन में न्यूजीलैंड ने लगातार सातवीं जीत दर्ज की और सातवीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वेलिंगटन में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और शुरुआती विकेट गिरने के बावजूद रनों की रफ्तार को धीमे नहीं होने दिया और इसमें सबसे बड़ा रोल रहा मार्टिन गप्टिल का। जो अकेले ही वेस्टइंडीज पर भारी पड़े।

143 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अब न्यूजीलैंड का टीम का सामना दक्षिण अफ्रीका टीम से होगा जो खुद भी सेमीफाइनल से आगे नहीं पहुंच सकी। पहले सेमीफाइनल न्यूजीलैंड -दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत 24 मार्च को ऑकलैंड में होगी। यानी जो भी टीम जीतेगी, वो वर्ल्ड कप में पहली बार फाइनल खेलेगी। दूसरी तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए तैयार है।

दूसरा सेमीफाइनल 26 मार्च को सिडनी में खेला जाएगा। खास बात ये है कि क्वार्टर फाइनल में भारतीय उपमहाद्वीप की 4 टीमें पहुंची थी, लेकिन सेमीफाइनल में सिर्फ टीम इंडिया ही पहुंच सकी। दूसरे तरफ वर्ल्ड कप के दोनों मेजबानों ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने आखिरी 4 का टिकट पक्का करनें में कामयाबी हासिल की।

Tags: Australia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर