Home /News /sports /

कंगारुओं की छींटाकशी का ऐसे जवाब देगा भारत!

कंगारुओं की छींटाकशी का ऐसे जवाब देगा भारत!

वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सबसे बडी टक्कर के लिए अगर कंगारुओं ने छींटाकशी शुरू की है तो टीम इंडिया भी करारा जवाब देने के लिए तैयार है।

सिडनी। सबसे बडी टक्कर के लिए अगर कंगारुओं ने छींटाकशी शुरू की है तो टीम इंडिया भी करारा जवाब देने के लिए तैयार है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के मुताबिक अगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों न अपनी हदें लांघी तो उन्हें माकूल जवाब मिलेगा।

वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने है। कंगारू जहां अपना पांचवां वर्ल्ड कप जीतने के लिए माइंड गेम और छींटाकशी की तैयारी में हैं। वहीं धोनी के शेर शांत रहकर बल्ले और गेंद से जवाब देने के लिए कमर कस रहे हैं। वर्ल्ड कप के आंकड़ों को देखें तो ऑस्ट्रेलिया भारत पर 20 साबित हो रही है।

अभी तक वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 10 बार भिड़ी हैं, जिसमें 7 बार ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है। जबकि भारत ने सिर्फ तीन मैच जीते हैं। मगर इस वर्ल्ड कप की बात करें तो टीम इंडिया का पलड़ा जरा भारी है। इस वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया बेहद खराब फॉर्म में थी मगर अहम टूर्नामेंट आते ही टीम ने गियर बदल दिया। लीग स्टेज से लेकर नॉक आउट तक भारत ने अपने सभी सात मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 7 में से 5 मैच जीते हैं एक में हार मिली है जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

भारत की इसी विजय यात्रा से डरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने सिडनी में अपने देश के लोगों से टीम की हौसला अफजाई के लिए ज्यादा से ज्यादा तादाद में आने की अपील की है। वो पहले ही कह चुके हैं कि उनके लिए भारत के साथ सेमीफाइनल मुकाबला वर्ल्ड कप फाइनल जैसा है। उनके साथी खिलाड़ी भी यही मानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया इस मैच से कितना डरा हुआ है ये इस बात से ही साबित हो जाता है कि मिचेल जॉनसन, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल सरीखे खिलाड़ी टीम इंडिया को लेकर छींटाकशी में जुटे हैं। इस अहम सेमीफाइनल मैच के लिए बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया का दांव डेविड वॉर्नर, ऐरॉन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ पर है। जबकि गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क, मिचेल जॉनसन, शेन वॉट्सन और जोश हेजलवुड पर है।

वहीं टीम इंडिया के पास दो शतक जड़ने वाले शिखर धवन, विराट कोहली, रोहित शर्मा सुरेश रैना जैसे शतकवीर हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहित शर्मा की तिकड़ी है। और सिडनी के मैदान पर अश्विन की फिरकी और रवींद्र जडेजा की सधी हुई गेंदबाजी कमाल कर सकती है।

वैसे सिडनी के मैदान पर ये दोनों टीम 14 बार भिड़ी हैं जिसमें 12 में ऑस्ट्रेलिया जीती है एक में भारत और एक मैच बेनतीजा रहा है। ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में खेलने का फायदा मिल सकता है। मगर क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है नतीजे से पहले नतीजे की भविष्यवाणी यहां बेमानी है। मुकाबला वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया और दुनिया की नंबर 2 टीम टीम इंडिया के बीच है। जाहिर है नतीजे का करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार होगा।

Tags: ICC

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर