होम /न्यूज /खेल /Pak vs Eng: इंग्लिश बल्लेबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाज को दिखाए दिन में तारे, 6 की 6 गेंद को भेजा बाउंड्री पार

Pak vs Eng: इंग्लिश बल्लेबाज ने पाकिस्तानी गेंदबाज को दिखाए दिन में तारे, 6 की 6 गेंद को भेजा बाउंड्री पार

इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक कप्तान बेन स्टोक्स के साथ -AP

इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक कप्तान बेन स्टोक्स के साथ -AP

रावलपिंडी टेस्ट के पहले ही दिन मेजबान पाकिस्तान के गेंदबाजों की ऐसी पिटाई इससे पहले किसी टीम ने शायद ही की होगी. एक दिन ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रावलपिंडी टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने जमकर रन बरसाए
4 बल्लेबाजों ने शतक जमाते हुए 4 विकेट पर 506 रन बना डाले
हैरी ब्रूक ने शकील के ओवर में 6 लगातार चौके जमाए

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम घर पर इंग्लैंड के खिलाफ लंबे समय बाद कोई टेस्ट मैच खेलने उतरी है. यादगार मुकाबले को इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाक टीम के लिए भुलाने वाला मुकाबला बना दिया. मैच के पहले ही दिन मेजबान टीम के गेंदबाजों की ऐसी पिटाई इससे पहले किसी टीम ने शायद ही की थी. एक दिन में इंग्लिश बल्लेबाजों ने 500 से ज्यादा रन बना डाले और 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़ दिया. इन सबके बीच हैरी ब्रूक ने तो साउद शकील को दिन में मानो तारे दिखा दिए.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 1 दिसंबर से शुरू हुआ. मैच के पहले दिन ही इंग्लिश बल्लेबाजों ने पाक गेंदबाजों पर चढ़ाई कर दी और पहले दिन का खेल खत्म होने के वक्त तक 4 विकेट पर 506 रन का स्कोर बना डाला. टॉप 5 में से 4 बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली. ब्रूक ने शतकीय पारी खेलने के साथ ही ऐसा कमाल किया जिसे पाकिस्तान टीम ताउम्र याद रखेगी. इस बल्लेबाज ने शकील की लगातार 6 गेंद पर 6 बाउंड्री जमाई.

Aus vs WI: ऑस्ट्रेलिया की तिकड़ी ने बना डाले 500 से ज्यादा रन, कप्तान कमिंस ने पहली पारी की घोषित

शकील को हैरी ने जमाए 6 गेंद पर 6 चौके

इंग्लैंड की पारी के 68वें ओवर को करने का जिम्मा कप्तान बाबर आजम ने आगा सलमान की जगह पर साउद शकील को दिया. हैरी ने इस ओवर में कुछ ऐसा कर दिया जिससे इसे क्रिकेट इतिहास में हमेशा ही याद किया जाएगा. इस इंग्लिश बल्लेबाज ने ओवर में लगातार 6 गेंद पर 6 चौके जमाए. ओवर के शुरू होने से पहले 58 गेंद पर 60 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे ब्रूक ओवर खत्म होने के बाद 64 गेंद पर 84 रन पर पहुंच गए थे.

शकील को दांव पड़ा उल्टा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने गेंदबाजों की पिटाई होता देख शकील से गेंदबाजी कराने का दांव चला था लेकिन यह उल्टा पड़ गया. 2 ओवर की गेंदबाजी में उनको कुल 30 रन पड़ गए. इसमें से 1 ओवर में ब्रूक द्वारा 6 चौके जमाकर बनाए गए 24 रन भी थे.

Tags: Babar Azam, Ben stokes, Pakistan vs England

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें