Home /News /sports /

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान पर लगा एक मैच का प्रतिबंध, जानें क्यों?

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान पर लगा एक मैच का प्रतिबंध, जानें क्यों?

(Getty images)

(Getty images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली पर एक मैच का प्रतिबंध और उनकी मैच फीस पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

    एडिलेड| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली पर एक मैच का प्रतिबंध और उनकी मैच फीस पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगा है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान सीमित ओवर गति के लिए अली पर जुर्माना लगा है. अली के अलावा, पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों पर भी उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

    पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम के कप्तान अली और अन्य खिलाड़ियों पर यह जुर्माना मैदान पर मौजूद अंपायर सिमोन फ्राई और चेट्टीतोडी शमशुद्दीन के अलावा तीसरे अंपायर क्रिस गैफने एवं चौथे अधिकारी सैम नोगास्की द्वारा लगाया गया है. अली पर यह दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है. इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल जनवरी में तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के दौरान उन्होंने आईसीसी आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया था.

    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "आईसीसी के एमिरात समिति के मैच रैफरी जैफ क्रोवे ने अली पर प्रतिबंध लगाया है. उन पर तय समय के तहत धीमी ओवर गति से खेलने का आरोप है." बयान में कहा गया कि खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के परिशिष्ट 2 और अनुच्छेद 2.5.1 के तहत धीमी ओवर गति से खेलने के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है, वहीं टीम के कप्तान की मैच फीस पर लगने वाला जुर्माना दोगुना होता है.

    Tags: ICC

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर