Home /News /sports /

कोहली और खिलाड़ी ख़ुद ही चुन लें कोच, CAC की क्या ज़रूरत: गावस्कर

कोहली और खिलाड़ी ख़ुद ही चुन लें कोच, CAC की क्या ज़रूरत: गावस्कर

Image Source: PTI

Image Source: PTI

जब से अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के हेड कोच पद से इस्तीफा दिया है तब से क्रिकेट जगत के कई दिग्गज अगले कोच के नाम पर कयास लगा रहे हैं.

    जब से अनिल कुंबले ने टीम इंडिया के हेड कोच पद से इस्तीफा दिया है तब से क्रिकेट जगत के कई दिग्गज अगले कोच के नाम पर कयास लगा रहे हैं. लेकिन, भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि अगर कप्तान की पसंद और नापसंद ज़्यादा मायने रखती है तो फिर क्रिकेट सलाहकार समिति यानी सीएसी की ज़रूरत ही क्या है.

    दरअसल, क्रिकेट सलाहकार समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं, जिनकी नया कोच चुनने की ज़िम्मेदारी है. लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान इन तीनों ने कोच और कप्तान से मुलाकात की थी और इनकी सलाह थी कि अनिल कुंबले को ही टीम का कोच बनाया जाए लेकिन इन तीनों का ये फैसला कोहली को मंज़ूर नहीं था.

    सीएसी का क्या काम
    कोहली के इस रवैये से सुनील गावस्कर काफी नाराज़ हैं. गावस्कर ने साफ किया कि जब टीम के खिलाड़ी और कप्तान की पसंद से ही कोच चुना जाना है तो फिर इस सलाहकार समिति की ज़रूरत क्या है? सीधे वेस्टइंडीज़ में मौजूद खिलाड़ियों से और कप्तान कोहली से पूछ लें कि वे किसे चाहते हैं. इससे काफी लोगों का समय बचेगा. गौरतलब है कि जबसे ये मुद्दा सामने आया है तबसे सुनील गावस्कर ने अनिल कुंबले के पक्ष में बयान दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि विराट कोहली को भी बयान देकर सब कुछ साफ कर देना चाहिए.

    कोहली को देना चाहिए बयान
    गावस्कर ने कहा, 'कोहली को इस मुद्दे पर बयान देकर सब साफ कर देना चाहिए. मैं ये इसलिए कह रहा हूं क्योंकि ये नए कोच के लिए मददगार होगा. सब कुछ साफ होने के बाद नए कोच के लिए काम करना आसान होगा. उसे ये पता होगा कि उसे क्या करना है और क्या नहीं. अगर कोच कहे कि आपको 9:30 बजे प्रैक्टिस के लिए रिपोर्ट करना है तो क्या गलत होगा? अगर कोच कहे कि वो चाहता है कि आप नेट पर थोड़ा और ज़्यादा प्रैक्टिस करें, तो क्या वो ग़लत होगा या अगर कोच कहे कि 50 और कैच लेने की प्रैक्टिस करो, ये भी ग़लत होगा? नया कोच जो भी हो उसके लिए ये सारी बातें साफ करना ज़रूरी है.'

    कैप्टन या कोच कौन है बॉस
    इस पर गावस्कर ने कहा कि मैदान पर कैप्टन बॉस होता है लेकिन मैदान से बाहर कोच या मैनेजर बॉस होता है. कोच आर मैनेजर की ज़िम्मेदारी होती है कि वो एक अच्छी टीम तैयार करें.

    #Anilkumble विवाद पर भड़के गावस्कर ने कहा- कप्तान और टीम खुद चुन ले अपना कोच! आपकी राय में कोच चुनने का अधिकार किसे होना चाहिए?



    Tags: Anil Kumble, BCCI, Sunil gavaskar, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर