होम /न्यूज /खेल /IPL-10: पहला मैच 5 अप्रैल को, हैदराबाद और बैंगलोर की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IPL-10: पहला मैच 5 अप्रैल को, हैदराबाद और बैंगलोर की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Image Source: AFP

Image Source: AFP

आईपीएल का पहला मैच 5 अप्रैल को हैदराबाद सनराइज़र्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा.

    फिर आमने-सामने होंगे हैदराबाद और बैंगलोर
    आईपीएल का पहला मैच पांच अप्रैल को हैदराबाद सनराइज़र्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. पिछले सीज़न में इन्हीं दोनों टीम के बीच आईपीएल का फाइनल मुकाबला भी खेला गया था. इसमें चैलेंजर्स को ढेर कर हैदराबाद ने बेहद रोमांचक मैच 8 रनों से जीता था.

    किसे मिलेगा मौका
    इस बार कप्तान विराट कोहली और ओपनर केएल राहुल के न खेलने से रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की बैटिंग पर निश्चित तौर पर असर पड़ेगा. हालांकि टीम में सरफराज खान, सचिन बेबी और मनदीप सिंह जैसे युवा खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों का कोई रिप्लेसमेंट मिलना मुश्किल है. उनकी जगह केदार जाधव को मौका दिया जाएगा. जाधव से बैंगलोर को काफी उम्मीदें होंगी. उनका टीम इंडिया और हाल ही में हुई विजय हज़ारे ट्रॉफी में अच्छा परफॉर्मेंस रहा.

    पहली बॉल फेंकने से पहले ही गिरे कई विकेट, ये हैं आईपीएल के अनफिट इलेवन

    मनदीप सिंह ओपनर बैट्समैन हैं और उन्हें इंडिया-ए में अच्छे प्रदर्शन के बाद आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब से खेलने का मौका मिला था. वहीं बैंगलोर के अहम खिलाड़ी एबी डीविलियर्स के बारे में भी ये खबर आ रही है कि वो चोटिल हैं और आईपीएल मिस कर सकते हैं. हालांकि आईपीएल के 10वें सीज़न में खेलने को लेकर डीविलियर्स की तरफ अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है.

    अगर डीविलियर्स भी लीग में टीम से बाहर रहते हैं तो उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं. वॉटसन ने शनिवार को कहा था कि विराट और राहुल की ग़ैर मौजूदगी में वो टीम में किसी भी तरह की भूमिका को निभाने के लिए तैयार हैं.

    दूसरी तरफ हैदराबाद टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से तो नहीं जूझ रही है लेकिन उनकी बैटिंग लाइन पर सवाल उठ सकते हैं. हैदराबाद की बैटिंग पूरी तरह से कप्तान डेविड वॉर्नर, युवराज सिंह और शिखर धवन पर निर्भर करेगी. हालांकि देखा जाए तो वॉर्नर के अलावा युवी और धवन पिछले कुछ वक्त से फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. ऐसे में टीम को अपनी पांच बॉलर्स की पुरानी स्ट्रैटिजी ही अपनानी होगी. पिछले साल भी हैदराबाद ने पांच गेंदबाज खिलाए थे. जिसमें से मुस्ताफिज़ुर रहमान ने कुल 17 विकेट चटकाए थे.

    IPL-10: क्या इस बार गेंदबाज़ों के दम पर खिताब जीत पाएगी दिल्ली डेयरडेविल्स?

    ऐसी हो सकती है टीमें

    हैदराबाद सनराइज़र्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोज़ेज़ हेनरीकेस, युवराज सिंह, दीपक हूड्डा, नमन ओझा, बिपुल शर्मा, आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार, मुस्ताफिज़ुर रहमान और क्रिस जॉर्डन.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: शेन वॉटसन, क्रिस गेल, सैम्युल बद्री, केदार जोधव, सचिन बेबी, युज़वेन्द्र चहल, सरफराज़ खान, स्टुअर्ट बिन्नी, मनदीप सिंह और श्रीनाथ अरविंद.

    Tags: Indian premier league, Ipl 10, IPL 2017, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें