Home /News /sports /

अगर कुंबले रहते कोच तो कोहली ने दे दिया होता कप्तानी से इस्तीफा!

अगर कुंबले रहते कोच तो कोहली ने दे दिया होता कप्तानी से इस्तीफा!

Image Source: PTI-AP

Image Source: PTI-AP

अनिल कुंबले की अगुवाई में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. लेकिन पिछले कुछ समय से कप्तान कोहली के साथ संबंधों में आई खटास की वजह से ही हाल ही में अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया.

    अनिल कुंबले की अगुवाई में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. लेकिन पिछले कुछ समय से कप्तान कोहली के साथ संबंधों में आई खटास की वजह से ही हाल ही में अनिल कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया. क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने माना कि कुंबले का इस्तीफा देना भारतीय क्रिकेट का सबसे दुखद दिन था.

    सीएसी चाहती थी कुंबले ही बनें कोच
    लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान सीएसी के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली और अनिल कुंबले से अलग-अलग मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद इन तीनों ने यही फैसला किया था कि अनिल कुंबले ही कोच पद के लिए सही हैं.

    लेकिन कोहली को नहीं था मंज़ूर
    बीसीसीआई के एक अधिकारी की मानें तो सीएसी और बीसीसीआई दोनों ने यही फैसला किया था कि श्रीलंका दौरे तक अनिल कुंबले ही कोच रहेंगे. लेकिन कप्तान विराट कोहली को ये फैसला मंज़ूर नहीं था. उन्होंने बीसीसीआई से कहा कि अगर कुंबले ही कोच रहेंगे तो मैं कप्तानी से इस्तीफा दे दूंगा. विराट के ऐसे रवैये के बाद कुंबले को ही इस्तीफा देना पड़ा.

    छह महीने से नहीं हो रही थी कुंबले-कोहली के बीच बात
    बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को यह आभास था कि टीम में सब कुछ सही नहीं चल रहा है लेकिन जब उन्हें पता चला कि कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच अनिल कुंबले 'पिछले छह महीनों' से आपस में बात नहीं कर रहे थे तो वे भी हैरान रह गए. अधिकारी ने कहा, 'इन दोनों ने पिछले साल दिसंबर में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ खत्म होने के बाद एक-दूसरे से बात करना बंद कर दिया था. समस्याएं थीं लेकिन यह हैरान करने वाला था कि दोनों के बीच पिछले छह महीने से सही तरह से संवाद नहीं था. रविवार को फाइनल के बाद वे एक साथ बैठे और वे दोनों सहमत थे कि उनका साथ-साथ चलना मुश्किल है.

    Tags: Anil Kumble, BCCI, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर