Home /News /sports /

cwg 2022 divya kakran wins bronze in womens 68 kg freestyle wrestling india won 25 medal in commonwealth games

दिव्या काकरान ने 30 सेकंड में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में मिला 25वां पदक

CWG 2022: दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता. (फोटो-AP)

CWG 2022: दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता. (फोटो-AP)

Commonwealth Games 2022: भारत की 23 वर्षीय पहलवान दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में देश को 5वां मेडल दिलाया. दिव्या ने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में सिर्फ 30 सेकंड में विरोधी पहलवान टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को चित्त कर दिया. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की पदकों की संख्या 25 पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत की 23 वर्षीय पहलवान दिव्या काकरान ने कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग में देश को 5वां मेडल दिलाया. दिव्या ने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में सिर्फ 30 सेकंड में विरोधी पहलवान टाइगर लिली कॉकर लेमालियर को चित्त कर दिया. कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की पदकों की संख्या 25 पहुंच गई है.
दिव्या काकरान हालांकि फ्रीस्टाइल 68 किग्रा क्वार्टरफाइनल में नाईजीरिया की ब्लेसिंग ओबोरूडुडू से तकनीकी श्रेष्ठता (0-11) से हार गयीं जिससे वह रेपेशाज में उतरीं.

श्रीजा अकुला सेमीफाइनल में, मनिका का सिंगल्स और मिक्स्ड डबल्स से अभियान खत्म
भारत की स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का कॉमनवेल्थ गेम्स की टेबल टेनिस इवेंट के सिंगल्स और मिक्स्ड डबल्स मुकाबलों में शुक्रवार को हार के साथ अभियान खत्म हो गया. मनिका को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर की जियान जेंग ने सीधे गेमों में 12-10, 11-9, 11-4, 11-7 से हराया. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की जी मिनह्युंग को 11-4 11-8 11-6 12-10 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई थी. मनिका और जी साथियान की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. पदक की दावेदार भारतीय जोड़ी को मलेशिया की जावेन चोंग और करेन लिन की जोड़ी से 10-12, 11-9, 11-8, 7-11, 7-11 से शिकस्त मिली.



भारतीय पुरूषों की चौकड़ी ने लॉन बॉल स्पर्धा के सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को शिकस्त देकर कॉमनवेल्थ गेम्स में इस प्रतियोगिता में दूसरा पदक पक्का किया. भारत की लवली चौबे ( लीड), पिंकी (सेकंड), नयनमोनी सैकिया ( थर्ड) और रूपा रानी टिर्की ( स्लिप) की चौकड़ी ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में 17-10 से हराकर इस इवेंट का पहला पदक जीता था.

अब देश को पदक दिलाने की बारी पुरुष टीम की थी और सुनील बहादुर (लीड), नवनीत सिंह (सेकंड), चंदन कुमार सिंह (थर्ड) तथा दिनेश कुमार (स्किप) की चौकड़ी ने सेमीफाइनल के बेहद करीबी मुकाबले में इंग्लैंड को 13-12 से हराकर कम से कम रजत पदक पक्का किया.

Tags: Anshu Malik, Bajrang punia, Commonwealth Games, Cwg, Deepak Punia, Sakshi Malik, Wrestling

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर