Australian Open: मेदवेदेव पहली बार फाइनल में, 8 बार के चैंपियन जोकोविच से भिड़ेंगे

जोकोविच ने टूर्नामेंट के पिछले दोनों खिताब जीते हैं.

जोकोविच ने टूर्नामेंट के पिछले दोनों खिताब जीते हैं.

रूस के डेनिल मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं. पांचवीं बार टूर्नामेंट में उतरे मेदवेदेव ने स्टिफानो सितसिपास को सीधे सेट में हराया. फाइनल में रविवार को मेदवेदेव नंबर-1 नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 5:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रूस के टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गए हैं. चौथी वरीयता वाले मेदवेदेव ने ग्रीस के स्टिफानो सितसिपास को सीधे सेट में 6-4, 6-2, 7-5 से हराया. मेदवेदेव पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुुंचे हैं. ओवरऑल ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट की बात की जाए तो मेदवेदेव का यह दूसरा फाइनल है. इसके पहले वे 2019 में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे लेकिन हार गए थे. राफेल नडाल ने उन्हें पांच सेट के मुकाबले में हराया था. ऐसे में वे पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट का फाइनल जीतना चाहेंगे.

फाइनल में मेदवेदेव ने अच्छी शुरुआत की. पहले सेट में 2-2 की बराबरी के बाद उन्होंने सितसिपास की सर्विस ब्रेक की और 4-2 की बढ़त बना ली और अंत में सेट 6-4 से अपने नाम किया. दूसरे सेट में मेदवेदेव एक समय 3-1 से आगे हो गए थे. इसके बाद सितसिपास की एक और सर्विस ब्रेक की और सेट 6-2 से जीतकर 2-0 की बढ़त बनाई. अंतिम सेट में हालांकि दोनों के बीच भिड़ंत देखने का मिली. मेदवेदेव 3-1 से आगे थे. इसके बाद सितसिपास ने लगातार तीन गेम जीतकर स्कोर 4-3 कर दिया. लेकिन मेदवेदेव ने शानदार खेल जारी रखते हुए सेट 7-5 से जीतकर मैच अपने नाम किया. यह मुकाबला दो घंटे 9 मिनट तक चला.

जोकाेविच के पास दूसरी बार लगातार तीन बार टूर्नामेंट जीतने का मौका

नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच और मेदवेदेव फाइनल में भिड़ेंगे. जोकोविच ने 8 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है. उन्होंने 2019 और 2020 में भी ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता है. अगर वे फिर खिताब जीत लेते हैं तो दूसरी बार लगातार तीसरा खिताब अपने नाम करेंगे. इसके पहले उन्होंने 2011, 2012 और 2013 में भी खिताब जीता था. ओवरऑल जोकोविच 17 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत चुके हैं. सबसे ज्यादा 20 टाइटल जीतने का रिकॉर्ड स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल के नाम है. फेडरर हालांकि चोट के कारण नहीं उतरे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज