5 करोड़ की कार चलाते हुए डेविड बेकहम ने तोड़ा कानून, ड्राइविंग पर 6 महीने का बैन

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम को कार चलाते हुए फोन पर बात करने के लिए दोषी करार दिया गया है. कोर्ट ने उन्हें इसके लिए 6 महीने तक गाड़ी नहीं चलाने की सजा दी है.

News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 7:41 PM IST
5 करोड़ की कार चलाते हुए डेविड बेकहम ने तोड़ा कानून, ड्राइविंग पर 6 महीने का बैन
बेकहम के ड्राइविंग करने पर लगा बैन, ये है वजह!
News18Hindi
Updated: May 9, 2019, 7:41 PM IST
इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम को कार चलाते हुए फोन पर बात करने के लिए दोषी करार दिया गया है. कोर्ट ने उन्हें इसके लिए 6 महीने तक गाड़ी नहीं चलाने की सजा दी है. 43 साल के बेकहम को एक आम नागरिक की शिकायत के बाद ये सजा मिली. बेकहम ने ब्रॉमली मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपनी गलती मानी जिसके बाद उनकी ड्राइविंग पर 6 महीने का बैन लगा दिया. डेविड बेकहम पर 750 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल 21 नवंबर को लंदन में अपनी गाड़ी से जाते हुए बेकहम ने मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था.  43 साल के बेकहम को उनके ड्राइविंग लाइसेंस पर छह अंक मिले, जिसके बाद उन्हें गाड़ी चलाने से अयोग्य घोषित कर दिया गया.

डेविड बेकहम की कार


आपको बता दें बेकहम ने जिस कार से कानून तोड़ा उसका नाम बेंटले बेन्टायगा है. इसकी भारत में शुरुआती कीमत 4.5 करोड़ है.

कारों के शौकीन बेकहम

डेविड बेकहम कारों के शौकीन हैं. उनकी पहली सुपर कार पॉर्श 911 कर्रेरा थी, जो उन्होंने 1997 में खरीदी थी. इसके बाद उनकी जैगुआर  XK8 काफी पॉपुलर हुई. बेकहम ने लैमबॉर्गिनी ग्लार्डो और फरारी 360 स्पाइडर भी खरीदी थी. यही नहीं उनके पास हमर और एस्टन मार्टिन जैसी कार भी है. बेकहम को बाइक्स का भी शौक है, उनकी फेवरेट बाइक हार्ले डेविडसन है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...