विश्व कप तीरंदाजी: भारतीय महिला रिकर्व टीम ने जीता सोना, दीपिका कुमारी ने रचा इतिहास

दीपिका कुमारी, अंकिता और कोमालिका की महिला रिकर्व टीम ने पदक जीता

दीपिका कुमारी, अंकिता और कोमालिका की महिला रिकर्व टीम ने पदक जीता

यह पांचवां अवसर है जबकि भारतीय महिला रिकर्व टीम ने विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता है और दीपिका कुमारी इन सभी का हिस्सा रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 4:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और कोमालिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने रविवार को यहां मैक्सिको को शूट ऑफ में 5-4 से हराकर विश्व कप तीरंदाजी के पहले चरण में टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता. मैक्सिको की आइडा रोमन, अलेजांद्रा वेलेंसिया और अन्नाा वास्क्वेज ने भारतीय टीम के अच्छी चुनौती पेश की. मुकाबला 4-4 से बराबरी पर छूटने के बाद शूट आफ का सहारा लिया गया जिसमें भारत ने 27-26 से जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने इस तरह से 57-56, 55-57, 55-57, 57-52, 27-26 से जीत हासिल करके सोने का तमगा हासिल किया.

यह पिछले सात वर्षों में महिला टीम का पहला स्वर्ण पदक है. कुल मिलाकर यह पांचवां अवसर है जबकि भारतीय महिला रिकर्व टीम ने विश्व कप में स्वर्ण पदक जीता है और दीपिका इन सभी का हिस्सा रही. महिला टीम ने अभी तक ओलंपिक कोटा हासिल नहीं किया है और जून में पेरिस में होने वाली अंतिम क्वालीफिकेशन प्रतियोगिता से पहले यहां की जीत से उसका मनोबल बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें:

IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी जीत दिलाई, आरसीबी की पहली हार
IPL 2021: सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स जीता, टेबल में दूसरे नंबर पर, हैदराबाद की चौथी हार

अतनु दास और अंकिता की मिश्रित जोड़ी ने अमेरिका की शीर्ष वरीय जोड़ी को 6-2 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया. मिश्रित जोड़ी के कांस्य पदक प्लेऑफ में भारत पहले सेट में 0-2 से पिछड़ रहा था लेकिन दास और अंकिता ने दूसरे और तीसरे सेट में वापसी करते हुए 6-2 से जीत दर्ज की. अंकिता ने दूसरे सेट में तीन में से दो बार 10 का स्कोर बनाया जबकि दास ने तीसरे सेट में दो बार 10 अंक जुटाकर अमेरिका को पछाड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज