Home /News /sports /

AUS Open 2022: गत चैंपियन नाओमी ओसाका की सनसनीखेज हार, अजारेंका चौथे दौर में

AUS Open 2022: गत चैंपियन नाओमी ओसाका की सनसनीखेज हार, अजारेंका चौथे दौर में

AUS Open 2022: नाओमी ओसाका हुईं ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर. (फोटो-AP)

AUS Open 2022: नाओमी ओसाका हुईं ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर. (फोटो-AP)

Australian Open 2022: गत चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. उन्हें 20 साल की अनिसिमोवा ने 4-6, 6-3, 7-6 से हराया. दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 15वीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में हराकर शुक्रवार को इस टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. गत चैंपियन नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) तीसरे दौर में अमांडा अनिसिमोवा से 4-6, 6-3, 7-6 से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open 2022) से बाहर हो गयी. 20 साल की अनिसिमोवा ने मार्गरेट कोर्ट एरिना में तीसरे सेट में टाईब्रेकर से पहले दो मैच प्वाइंट बचाए और फिर ऐस लगाकर मुकाबला अपने नाम किया. उन्होंने ओसाका के 21 के मुकाबले 46 विनर्स लगाये. अनिसिमोवा ने मैच के पहले गेम में दो बार डबल फॉल्ट करके 13वीं वरीयता प्राप्त ओसाका को शुरुआती ब्रेक दिया. लेकिन उसने दूसरे सेट में 15 विनर्स लगाये. अगले दौर में उनका सामना शीर्ष रैंकिंग की ऐश बार्टी (Ashleigh Barty) से होगा.

    अजारेंका ने स्वितोलिना को हराया, क्रेसीकोवा भी चौथे दौर में
    ऑस्ट्रेलियाई ओपन में दो बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका ने 15वीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में हराकर शुक्रवार को इस टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया जबकि फ्रेंच ओपन चैंपियन बारबोरा क्रेसीकोवा पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करके आगे बढ़ने में सफल रही.

    अजारेंका ने 17 विनर जमाये जबकि स्वितोलिना ने लगातार सहज गलतियां की. मेलबर्न पार्क में 2012 और 2013 में खिताब जीतने वाली अजारेंका ने यह मैच 6-0, 6-2 से जीता. उनका अगला मुकाबला क्रेसीकोवा से होगा. क्रेसीकोवा ने 26वीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्टापेंकों से पहला सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके 2-6, 6-4, 6-4 से जीत दर्ज की और पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन के चौथे दौर में जगह बनायी.

    अन्य मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी ने 28वीं वरीयता प्राप्त वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-4, 6-1 से जबकि जेसिका पेगुला ने नूरिया परिजास डियाज को 7-6 (3), 6-2 से पराजित करके चौथे दौर में प्रवेश किया.

    Tags: Ashleigh barty, Australian open, Australian Open Tennis Tournament, Naomi Osaka, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर