Australian Open 2021: सोफिया केनिन हुईं उलटफेट का शिकार, हार के बाद फूट-फूट कर रोईं

सोफिया केनिन ने पिछले साल यहां खिताब जीता था.
 (फोटो साभार -sofia.kenin)

सोफिया केनिन ने पिछले साल यहां खिताब जीता था. (फोटो साभार -sofia.kenin)

Australian Open 2021: मैच के बाद सोफिया केनिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोती हुईं नजर आईं. केनिन ने कहा कि दबाव को नहीं झेल सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 5:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  खिताब बरकरार रखने का दबाव नहीं झेल सकी गत चैम्पियन सोफिया केनिन (Sofia Kenin) को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे ही दौर में केया कानेपी के हाथों 3-6, 2-6 से पराजय झेलनी पड़ी. पहले दौर में जीत के बाद ही केनिन ने कहा था कि पहली बार ग्रैंडस्लैम में बतौर गत विजेता खेलते समय वह कितनी नर्वस है और इस मैच में वह नजर भी आया. वहीं 65वीं रैंकिंग वाली कानेपी का यह सातवां ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में वह पहली बार अंतिम आठ में पहुंची है.

मैच के बाद केनिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोती हुई नजर आईं. केनिन ने हार के बाद कहा, 'मैं शारीरिक और मानसिक रूप से सौ फीसदी खेल में नहीं थी. मैं दबाव को नहीं झेल सकी.' कानेपी ने पिछले सप्ताह सातवीं रैंकिंग वाली आर्यना सबालेंका का 15 मैचों का विजय अभियान भी तोड़ा था. अब वह पिछले 17 में से 16 मैच जीत चुकी है. अन्य मैचों में शीर्ष वरीयता प्राप्त एशले बार्टी ने ऑस्ट्रेलिया की ही डारिया गावरिलोवा को 6-1, 7-6 से मात दी. बार्टी की नजरें क्रिस ओ नील (1978) के बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने वाली पहली मेजबान खिलाड़ी बनने पर है.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा ने अमेरिका की डेनियेले कोलिंस को 7-5, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई. अमेरिका की शेल्बी रोजर्स ने क्वालीफायर ओल्गा डानिलोविच को 6-2, 6-3 से हराकर पहली बार तीसरे दौर में प्रवेश किया. पुरूष वर्ग में 39 वर्ष के फेलिसियानो लोपेज ने लोरेंजो सोनेगो को 5-7, 3-6, 6-3, 7-5, 6-4 से हराया.

यह भी पढ़ें:
कौन हैं इकबाल अब्दुल्ला, जिन्हें कप्तान बनाने की खबर पर जाफर ने दी सफाई, आजमगढ़ से है रिश्ता

IND vs ENG: टी नटराजन को BCCI के अनुरोध पर TNCA ने विजय हजारे ट्रॉफी टीम से छोड़ा

वहीं पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास ने ऑस्ट्रेलिया के वाइल्ड कार्डधारी थनासी कोकिनाकिस को 6-7, 6-4, 6-1, 6-7 , 6-4 से मात दी. अब उनका सामना माइकल यामेर से होगा जिसने स्पेन के क्वालीफायर कार्लोस अलकाराज को हराया. दुनिया के नौवे नंबर के खिलाड़ी माटेओ बेरेटिनी और मैकेंजी मैकडोनाल्ड भी अगले दौर में पहुंच गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज