होम /न्यूज /खेल /फुटबॉल मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, मौत को मात देने वाला दिग्गज 7 महीने बाद करेगा वापसी

फुटबॉल मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा, मौत को मात देने वाला दिग्गज 7 महीने बाद करेगा वापसी

यूरो कप 2020 के दौरान डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन को दिल का दौरा पड़ा था. अब 7 महीने बाद वो वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. (Christian ericksen instagram)

यूरो कप 2020 के दौरान डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन को दिल का दौरा पड़ा था. अब 7 महीने बाद वो वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. (Christian ericksen instagram)

यूरो कप में पिछले साल फिनलैंड के खिलाफ एक मुकाबले में डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन दिल का दौरा पड़ने के बाद मैदान पर ...अधिक पढ़ें

लंदन. यूरोपीय चैंपियनशिप के एक मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने के कारण सात महीने तक खेल से दूर रहे डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन अब इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब ब्रेंटफोर्ड की तरफ से प्रतिस्पर्धी फुटबॉल में वापसी करने के लिये तैयार हैं.

एरिक्सन पिछले साल 12 जून को डेनमार्क और फिनलैंड के बीच कोपेनहेगेन में खेले जा रहे मैच के दौरान मैदान पर गिर गये थे. उन्होंने बाद में कहा था कि पांच मिनट तक उनमें जीवन के कोई लक्षण नहीं थे. वह मृतप्राय हो रखे थे.

डेनमार्क के प्लेमेकर ने इस हादसे से उबरने के बाद लंदन के क्लब ब्रेंटफोर्ड के साथ मई में समाप्त होने वाले सत्र तक अनुबंध किया. इससे पहले वह ईपीएल में टोटेनहैम की तरफ से खेल चुके हैं जिसके बाद वह इटली के इंटर मिलान क्लब से जुड़ गये थे.

ब्रेंटफोर्ड के मैनेजर थामस फ्रैंक इससे पहले डेनमार्क की अंडर-17 टीम का कोच रहते हुए एरिक्सन को कोचिंग दे चुके हैं. उन्होंने कहा, “हमने एक विश्वस्तरीय खिलाड़ी को ब्रेंटफोर्ड से जोड़ा है. उसने सात महीनों से टीम के साथ अभ्यास नहीं किया है. लेकिन खुद अच्छी तैयारी की. वह फिट है लेकिन उसे मैच फिट कराने की जरूरत पड़ेगी.”

ब्रेंटफोर्ड के फुटबॉल निदेशक फिल जाइल्स ने कहा, “क्लब के फैंस निश्चिंत हो सकते हैं कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण परिश्रम किया है कि एरिक्सन प्रतिस्पर्धी फुटबॉल में वापसी के लिए पूरी तरह फिट हों.

एरिक्सन ने कहा, “मेरा लक्ष्य कतर में विश्व कप में खेलना है. हमेशा से यही मेरी मानसिकता रही है. यह एक लक्ष्य है, एक सपना है. मुझे चुना जाएगा या नहीं यह दूसरी बात है.लेकिन वापस आना मेरा सपना है. मुझे यकीन है कि मैं कर सकता हूं. क्योंकि मैं शारीरिक रूप से खुद को अलग नहीं समझता. मैं जल्द ही पहले जैसी फिटनेस के स्तर पर पहुंच जाऊंगा.”

Tags: Euro Cup 2020, Football

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें