AFC Champions League: गोवा के एम धीरज सिंह लीग ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा बचाव करने वाले गोलकीपर बने

प्रतिकात्मक तस्वीर .(AP)

प्रतिकात्मक तस्वीर .(AP)

AFC Champions League: भारत में 2017 में हुए फीफा अंडर-17 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले एम धीरज सिंह ने पांच मैचों में 26 बचाव किये.

  • Share this:

नई दिल्ली. एफसी गोवा की टीम एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) चैम्पियंस लीग के अपने पहले अभियान को ग्रुप चरण से आगे ले जाने में नाकाम रही लेकिन टीम के युवा एम धीरज सिंह सबसे ज्यादा बचाव करने के मामले में सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर बनकर उभरे. भारत में 2017 में हुए फीफा अंडर-17 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले धीरज ने पांच मैचों में 26 बचाव किये, जो इस लीग के वेस्ट जोन (पश्चिम क्षेत्र) के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा है.

एएफसी की वेबसाइट के मुताबिक, ‘‘धीरज सिंह अपने महाद्वीपीय पदार्पण पर निश्चित तौर से खुद का नाम बनाने में सफल रहे. उन्होंने कुछ यादगार प्रयासों के साथ टूर्नामेंट के सिर्फ पांच मैचों में 26 गोल का बचाव करके प्रेक्षकों से प्रशंसा बटोरी.’’ कोविड-19 के कारण पश्चिमी क्षेत्र के पांचों ग्रुप के मैचों का आयोजन घरेलू और दूसरी टीम के स्थल की जगह एक ग्रुप के मैचों का आयोजन एक जगह हुआ था. गोवा में ग्रुप ई के मैच खेले गये थे. ग्रुप ई में गोवा के अलावा ईरान की पेर्सेपोलिस, कतर की अल रयान और यूएई की अल वहदा की टीमें थी. पूर्वी क्षेत्र के मैचों का आयोजन बाद में होगा.

यह भी पढ़ें:

Icc Test Ranking: ऋषभ पंत करियर बेस्ट छठी रैंकिंग पर, पाक कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ा
IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी घर से पहले जाएंगे मालदीव, दिल्ली से लेंगे एक साथ उड़ान

सबसे ज्यादा बचाव करने वाले गोलकीपरों की सूची में मोहम्मद अल ओवैस (अल अहलि सऊदी एफसी) 24 गोल के साथ दूसरे जबकि अल शोर्टा के अहमद बासिल 19 बचाव के साथ तीसरे स्थान पर रहे. विरोधी टीमों के कोचों ने भी धीरज के शानदार खेल की तारीफ की थी. उनके प्रदर्शन के दम पर एफसी गोवा अल रयान के साथ दो बार और अल वदहा के खिलाफ एक बार मैच ड्रा करने में सफल रहा. गोवा की टीम ग्रुप ई में पेर्सेपोलिस एफसी और अल वदहा के बाद तीन मैचों में तीन अंक के साथ तीसरी स्थान पर रही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज