Home /News /sports /

diego maradona daughter revealed father jersey which was expected to fetch rs 40 crore in auction is not real

डिएगो माराडोना की बेटी का खुलासा- पिता की जिस जर्सी को नीलामी में 40 करोड़ रुपये मिलने की उम्‍मीद, वो 'असली' नहीं


माराडोना कि उस जर्सी पर सही या गलत की बहस जारी है जिसे पहनकर उन्होंने  'हैंड ऑफ गॉड' गोल किया था. (New 18)

माराडोना कि उस जर्सी पर सही या गलत की बहस जारी है जिसे पहनकर उन्होंने 'हैंड ऑफ गॉड' गोल किया था. (New 18)

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर रहे माराडोना की एक जर्सी की नीलामी इस हफ्ते होने जा रही है. उन्होंने यह जर्सी 1986 फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहनी थी. जिसके बाद माराडोना ने 'हैंड ऑफ गॉड गोल' किया था. लेकिन उनकी बेटी का कहना है कि उनके पिता की जिस जर्सी की नालामी की जाएगी वह असली नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

ब्यूनस आयर्स. अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर रहे डिएगो माराडोना की एक जर्सी की नीलामी होने जा रही है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि उनकी नीलाम की जाने वाली यह जर्सी 40 करोड़ रुपये में बिक सकती है. 20 अप्रैल को माराडोना की इस शर्ट का ऑनलाइऩ ऑक्शन किया जाएगा. अभी नीलामी शुरू होने में एक दिन बाकी है. ऐसे में एक नया ट्विस्ट आ गया है. माराडोना की बड़ी बेटी ने खुलासा किया है कि उनके पिता की जिस जर्सी की नीलामी होने जा रही है वह असली नहीं है.

एएफपी की खबर के मुताबिक, मारडोना ने यह जर्सी 1986 में इंग्लैंड के विरुद्ध खेले गए फीफा वर्ल्ड के क्वार्टर फाइनल मैच में पहनी थी. जिसके बाद उन्होंने ‘हैंड ऑफ गॉड’ गोल किया था. हालांकि उनके द्वारा किए गए इस गोल पर काफी विवाद हुआ था. क्योंकि मैच रेफरी उन्हें गोल करते देख नहीं पाए थे. माराडोना हेडर के जरिए गोल करना चाहते थे लेकिन गेंद उनके हाथ से टकराकर गोल पोस्ट में गई थी.

अपने-अपने दावे
डिएगो माराडोना की बड़ी बेटी डालमा माराडोना ने खुलासा करते हुए कहा है कि मेरे पिता ने उस मैच के पहले हाफ में जो जर्सी पहनी थी तब वह गोल नहीं कर पाए थे. लेकिन इसके बाद जब उन्होंने दूसरे हॉफ में दूसरी जर्सी पहनी तब वह 2 गोल करने में सफल रहे. डालमा ने कहा कि ऐसा एक पूर्व खिलाड़ी का कहना है. हालांकि उन्होंने उस फुटबॉलर के नाम का खुलासा नहीं किया.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: 6 गेंदों में KKR को चाहिए थे 11 रन, RR ने ऐसे पलटी बाजी, जानिए मैच का टर्निंग पॉइंट

उमरान मलिक का आदर्श कौन? ​जसप्रीत बुमराह का नाम तो लिया, लेकिन उन्हें आइडियल नहीं मानते

उधर नीलामी हाउस सोथैबी ने डालमा के इस दावे को खारिज किया है. ऑक्शनर ने उस जर्सी की फोटो के जरिए इसकी पुष्ट की है. नीलामी हाउस का कहना है कि यह वही जर्सी है जिसे पहनकर माराडोना ने ‘हैंड ऑफ गॉड’ गोल करने के अलावा दूसरा गोल भी दागा था. नीलामी कर्ता को उम्मीद है माराडोना की यह जर्सी 40 करोड़ रुपये में बिक जाएगी.

Tags: Diego Maradona, Fifa world cup, Football

अगली ख़बर