ISSF World Cup: दिव्यांश, बबूता और अंजुम 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

ISSF World Cup: दिव्यांश सिंह पंवार ने ओलंपिक कोटा अप्रैल 2019 में बीजिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीतकर हासिल किया था.

  • Share this:

नई दिल्ली. तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुकी निशानेबाज अंजुम मौदगिल, दिव्यांश सिंह पंवार और अर्जुन बबूता ने आईएसएसएफ विश्व कप के शुरुआती दिन 10 मीटर एयर राइफल फाइनल के लिये क्वालीफाई किया. अठारह वर्षीय पंवार ने 60 शॉट के क्वालीफिकेशन में 629.1 के कुल स्कोर से छठा स्थान जबकि 2016 आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप कांस्य पदक विजेता बबूता ने कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 631.8 अंक बनाकर तीसरा स्थान हासिल किया. इस स्पर्धा में भाग ले रहे अन्य प्रतिभागियों में दीपक कुमार 626.4 अंक जुटाकर 12वें स्थान पर रहे और फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सके.

दक्षिण कोरिया के ताययुन नाम 632.1 अंक बनाकर क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे जबकि इस्राइल के सरगे रिक्टर 631.8 अंक से दूसरे स्थान पर रहे. दिव्यांश ने ओलंपिक कोटा अप्रैल 2019 में बीजिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक जीतकर हासिल किया था. दुनिया के नंबर एक निशानेबाज दिव्यांश तोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी स्पर्धा में भारत के लिये पदक की उम्मीद हैं. महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल के क्वालीफिकेशन में 27 साल की अंजुम ने 60 निशाने के क्वालीफिकेशन में 629.6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

यह भी पढ़ें:

India vs England Match Preview: निर्णायक मुकाबले में होगी बादशाहत की जंग, भारत-इंग्लैंड की नजरें सीरीज जीत पर
India vs England: हार के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम पर लगा जुर्माना, ऑयन मॉर्गन ने भी मानी गलती

इस प्रतियोगिता में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज निशानेबाज इलावेनिल वालारिवान शीर्ष आठ में जगह बनाने में नाकाम रही. वह 626.7 के स्कोर के साथ 12वें स्थान पर रही. तोक्यो ओलंपिक कोटाधारी अपूर्वी चंदेला 622.8 अंक के साथ 26वें स्थान पर रही. क्वालीफिकेशन में हंगरी की इस्जटेर डेनेस 629.8 अंक के साथ पहले जबकि अमेरिका की कारोलीन मैरी टुकर 629.1 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज