होम /न्यूज /खेल /

दुबई टेनिस चैंपियनशिप: सानिया मिर्जा और हरादेका का सेमीफाइनल में थमा सफर

दुबई टेनिस चैंपियनशिप: सानिया मिर्जा और हरादेका का सेमीफाइनल में थमा सफर

सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार हरादेका को सेमीफाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी. (AFP)

सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार हरादेका को सेमीफाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी. (AFP)

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार लूसी हरादेका का दुबई टेनिस चैंपियनशिप में सफर थम गया है. इस जोड़ी को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. यूक्रेन की ल्युडमाइला किचेनोक और लातविया की येलेना ओस्टापेंको के खिलाफ 2-6, 6-2, 10-7 से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई.

अधिक पढ़ें ...

दुबई. भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार लूसी हरादेका को दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप (Duty Free Championship, Dubai) के महिला डबल्स के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा. पहले सेट में दबदबा बनाने के बावजूद सानिया और हरादेका की जोड़ी को शुक्रवार रात यूक्रेन की ल्युडमाइला किचेनोक और लातविया की येलेना ओस्टापेंको के खिलाफ 6-2, 2-6, 7-10 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

भारत और चेक गणराज्य की वाइल्ड कार्ड धारक जोड़ी ने 11 ब्रेक प्वॉइंट बचाए जबकि पहले सेट में 3 में से 2 ब्रेक प्वॉइंट जीतकर डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट में 1-0 की बढ़त बनाई. सानिया मिर्जा और हरादेका हालांकि लय बरकरार रखने में नाकाम रही और किचेनोक तथा ओस्टापेंको ने वापसी करते हुए दूसरा सेट जीत लिया और फिर मैच भी अपने नाम किया.

इसे भी देखें, सानिया मिर्जा को संन्यास के ऐलान का पछतावा, क्या बदलेगा निर्णय?

सानिया ने 2013 में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ मिलकर यहां खिताब जीता था. तीन मिक्स्ड डबल्स सहित 6 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली 35 साल की सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी हैं. वह पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि डब्ल्यूटीए टूर पर 2022 उनका अंतिम सत्र होगा.

Tags: Dubai, Indian Tennis Players, Sania mirza, Tennis

अगली ख़बर