• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Tokyo Olympics : थॉम्पसन-हेरा ने 100 मीटर फर्राटा दौड़ में तोड़ा ओलंपिक रिकॉर्ड, जमैका ने ही जीते तीनों मेडल

Tokyo Olympics : थॉम्पसन-हेरा ने 100 मीटर फर्राटा दौड़ में तोड़ा ओलंपिक रिकॉर्ड, जमैका ने ही जीते तीनों मेडल

थॉम्पसन ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता, जमैका ने ही 100 मीटर रेस के तीनों पदक अपने नाम किए. (AP)

थॉम्पसन ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता, जमैका ने ही 100 मीटर रेस के तीनों पदक अपने नाम किए. (AP)

जमैका ने महिलाओं की 100 मीटर फर्राटा दौड़ के तीनों मेडल अपने नाम किए. एलेन थॉम्पसन-हेरा (Elaine Thompson-Herah) ने 33 साल पुराना ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ते हुए गोल्ड जीता जबकि शेली-एन फ्रेजर प्राइस ने सिल्वर और शेरिका जैकसन ने ब्रॉन्ज अपने नाम किया.

  • Share this:

    टोक्यो. जमैका की एलेन थॉम्पसन-हेरा (Elaine Thompson-Herah) ने महिलाओं की 100 मीटर फर्राटा दौड़ में फ्लोरेंस ग्रिफिथ जॉयनर की 33 साल पुराने ओलंपिक रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इसी के साथ उन्होंने शनिवार को लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया. एलेन ने 10.61 सेकंड का समय लिया जो ग्रिफिथ जॉयनर के 1988 सोल ओलंपिक (1988) में बनाए 10.62 सेकंड के रिकॉर्ड से बेहतर है. सबसे खास बात रही कि महिलाओं की 100 मीटर रेस के तीनों मेडल जमैका ने जीते.

    जमैका के दबदबे वाली इस स्पर्धा में थॉम्पसन-हेरा ने अपनी हमवतन प्रतिद्वंद्वी शेली-एन फ्रेजर-प्राइस को 0.13 सेकंड से अंतर से पछाड़ा. उनके देश की ही शेरिका जैक्सन ने 10.76 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक जीता. बीजिंग ओलंपिक (2008) के बाद पहली बार जमैका के खिलाड़ियों ने किसी स्पर्धा के पदकों का सूपड़ा साफ किया है.

    इसे भी पढ़ें, शटलर पीवी सिंधु और बॉक्सर पूजा रानी हारीं, कमलप्रीत और महिला हॉकी टीम ने जगाई उम्मीदें

    ओलंपिक में पदार्पण कर रहे चार गुणा 400 मिश्रित रिले स्पर्धा में पोलैंड ने आश्चर्यचकित प्रदर्शन के साथ स्वर्ण जीता. इसका रजत अमेरिका जबकि डोमिनिकन गणराज्य ने कांस्य पदक जीता. पुरुषों के चक्का फेंक में स्वीडन के खिलाड़ी पहले और दूसरे स्थान पर है. डेनियल स्टाल ने स्वर्ण और साइमन पेटर्ससन ने इसका रजत अपने नाम किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज