Home /News /sports /

elorda cup indian boxer kalaivani srinivasan storms into final kuldeep in semis

Elorda Cup: महिला बॉक्सर कलाइवानी एलोर्डा कप के फाइनल में, कुलदीप भी सेमीफाइनल में पहुंचे

Elorda Cup: कलाइवानी श्रीनिवासन फाइनल में.(BFI Twitter)

Elorda Cup: कलाइवानी श्रीनिवासन फाइनल में.(BFI Twitter)

Elorda Cup: कलाइवानी श्रीनिवासन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एलोर्डा कप के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ आसान जीत दर्ज की. वहीं कुलदीप भी अंतिम-4 में पहुंच गए हैं.

नई दिल्ली. भारतीय मुक्केबाज कलाइवानी श्रीनिवासन ने शनिवार को कजाखस्तान के नूर सुल्तान में चल रहे एलोर्डा कप में प्रभावशाली जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की की, जबकि कुलदीप कुमार ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया. कलाइवानी ने महिलाओं के 48 किग्रा सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की फरजोना फोजिलोवा के खिलाफ शानदार कौशल का प्रदर्शन किया. चेन्नई की मुक्केबाज ने जोरदार प्रहार और लगातार आक्रामक रुख अपनाकर प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को कोई मौका नहीं दिया. वह सर्वसम्मत फैसले से विजेता बनीं.

कुलदीप ने प्रतियोगिता के चौथे दिन भारत को विजयी शुरुआत दिलाई. इस जीत के लिए उन्हें हालांकि कड़ी मेहनत करनी पड़ी. पुरुषों के 48 किग्रा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कुलदीप को स्थानीय मुक्केबाज कैरेट येरनूर से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा. वह हालांकि अपने सटीक आक्रमण से 3-2 के फैसले से जीत दर्ज करने में सफल रहे. इस बीच, पुरुष वर्ग के एक अन्य मुक्केबाज यशपाल 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल में कजाकिस्तान के असलानबेक शिमबर्गेनोव से 0-5 के अंतर से हार गए.

बबिता, ज्योति और नीमा को मिली हार

महिलाओं में बबीता बिष्ट (81 किग्रा), ज्योति (52 किग्रा) और नीमा (63 किग्रा) को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. बबीता को चीन की झेंग लू के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. वहीं ज्योति और नीमा को क्रमश: उज्बेकिस्तान की फेरुजा कजाकोवा और कजाकिस्तान की अनार तुर्सिनबेक के खिलाफ एक समान 0-5 से शिकस्त मिली.

IND vs ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 550 विकेट, ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड निशाने पर

सविता की चुनौती क्वार्टर फाइनल में भी समाप्त हो गई. उन्हें 50 किग्रा वर्ग में टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता जापान की नामिकी सुकिमी से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा.

Tags: Boxing, International Boxing Federation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर