Home /News /sports /

elorda cup indian boxers simranjit kaur and ananta chopade off to winning starts

Elorda Cup: बॉक्सर सिमरनजीत और अनंता क्वार्टर फाइनल में, 3 अन्य भारतीय पहले राउंड में हारे

Elorda Cup: सिमरनजीत कौर ने आसान जीत दर्ज की. (BFI Twitter)

Elorda Cup: सिमरनजीत कौर ने आसान जीत दर्ज की. (BFI Twitter)

Elorda Cup: भारत के बॉक्सिंग खिलाड़ियों ने एलोरडा कप के पहले दिन मिली-जुली शुरुआत की है. 2 खिलाड़ी जीत के साथ अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे. वहीं 3 अन्य को हार का सामना करना पड़ा.

नूर सुल्तान. भारतीय मुक्केबाज सिमरनजीत कौर (60 किलो) और अनंता चोपाडे (54 किलो) ने एलोरडा कप के पहले दिन जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. वर्ल्ड चैम्पियनशिप 2018 की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सिमरनजीत ने कजाखस्तान की इशानोवा नाजिम को महिलाओं के 60 किलोवर्ग में एकतरफा मुकाबले में हराया. दूसरी ओर अनंता को पुरुषों के 54 किलोवर्ग में मंगोलिया के डी गनबोल्ड से कड़ी चुनौती मिली, लेकिन उन्होंने 3-2 से जीत दर्ज की. सिमरनजीत का सामना अब चीन की शू जिशुन से होगा, जबकि अनंता कजाखस्तान के अल्तिनबेक नूरसुल्तान से खेलेंगे.

भारत के मोहम्मद अताश खान (60 किलो), के जॉनसन सिंह (63.5 किलो) और मनजीत सिंह (प्लस 92 किलो) कजाखस्तान के मुक्केबाजों से हारकर पहले ही दौर में बाहर हो गए. भारत का 33 सदस्यीय दल इस टूर्नामेंट में भाग ले रहा है. इसमें 12 पुरुष खिलाड़ी शामिल हैं. टूर्नामेंट में उज्बेकिस्तान, कजाख्स्तान, क्यूबा, चीन और मंगोलिया के बड़े खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. इस कारण आने वाले मुकाबलों में रोमांचक भिड़ंत देखने को मिलेगी.

यूथ वर्ल्ड चैंपियन गीतिका भी टीम में

वर्ल्ड चैम्पियनशिप की मेडलिस्ट सिमरनजीत कौर, सोनिया लाथर, जमुना बोरो, 2021 यूथ वर्ल्ड चैंपियन गीतिका और अल्फिया पठान महिला वर्ग में भारतीय चुनौती का नेतृत्व कर रही हैं. वहीं पुरुष वर्ग में मौजूदा नेशनल चैम्पियन लक्ष्य चाहर और युवा वर्ल्ड चैम्पियन सचिन को टीम में जगह मिली है. अब भारतीय महिला टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली एक अन्य भारतीय मुक्केबाज कीर्ति 60 किग्रा में जापान की रिंका तनाका से भिड़ेंगी. फाइनल 4 जुलाई को खेला जाएगा.

Diamond League 2022: नीरज चोपड़ा डायमंड लीग में उतरेंगे, लगातार तीसरे मेडल पर नजर

टूर्नामेंट में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को लगभग 55 हजार रुपए मिलेंगे. वहीं सिल्वर मेडलिस्ट खिलाड़ियों को 32 हजार और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 16 हजार रुपए दिए जाएंगे. भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा रहा है.

Tags: Boxing, International Boxing Federation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर