ओली रॉबिन्‍सन के विवादित पोस्‍ट मामले के बाद अब पूरी इंग्लिश टीम पर लगा बड़ा जुर्माना

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने सजा स्वीकार भी कर ली(AP)

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने सजा स्वीकार भी कर ली(AP)

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने सजा स्वीकार भी कर ली. पहले टेस्‍ट मैच में रूट की टीम काफी कारणों से सुर्खियों में छाई रही

  • Share this:

लंदन. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड की टीम काफी सुर्खियों में रही. पहले तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्‍सन के किए विवादित पोस्‍ट के कारण और अब जुर्माना लगने के कारण. पहले टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए इंग्लैंड टीम पर उनकी मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यह जानकारी दी.आईसीसी मैच रैफरी क्रिस ब्रॉर्ड ने यह जुर्माना लगाया, क्योंकि जो रूट की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे.

आईसीसी के बयान के अनुसार न्यूनतम ओवर गति के मामले से जुड़े खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के नियम 2.22 के अनुसार टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंकती है खिलाड़ी पर उस प्रत्येक ओवर के लिए 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगता है. रूट ने अपराध और प्रस्तावित सजा स्वीकार कर ली, जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायरों माइकल गॉफ और रिचर्ड कैटलब्रो, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने घरेलू टीम के खिलाफ ये आरोप लगाए थे.

ड्रॉ रहा था पहला टेस्‍ट

इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच ड्रॉ रहा था. कीवी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी में 378 रन बनाए. जवाब में इंग्‍लैंड 275 रन ही बना पाया. न्‍यूजीलैंड ने 6 विकेट पर 169 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित की और आखिरी दिन का खेल समाप्‍त होने तक मेजबान ने तीन विकेट पर 170 रन बना लिए थे.
यह भी पढ़ें: 

वसीम जाफर ने छिड़का इंग्लैंड के 'जख्मों' पर नमक, कहा-पुराने ट्वीट डिलीट करने में व्यस्त खिलाड़ी

इंग्लैंड दौरे पर बिना कॉन्ट्रैक्ट के जाएंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी, बोर्ड ने किया ये वादा



इस मैच में इंग्‍लैंड काफी सुर्खियों में रहा. अपनी बल्‍लेबाजी को लेकर, फिर रॉबिन्‍सन के सोशल मीडिया और अब जुर्माना को लेकर चर्चा में रहा. दरअसल इस मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले रॉबिन्‍सन ने 7-8 साल पहले लिंगभेद और नस्‍लवाद को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ कमेंट किया था, जो उनके डेब्‍यू के साथ ही फिर से वायरल होने लगा. इस मामले में इंग्‍लैंड बोर्ड जांच कर रहा है और तब तक के लिए उनको निलंबित कर दिया गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज