पहली बार वर्ल्ड कप जीतने से भी बेपरवाह इंग्लैंड, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, कुमार विश्वास ने डाला Video

क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहली बार खिताब जीतने वाले देश इंग्लैंड ने भले ही विश्व कप में इतिहास बनाया हो लेकिन वहां की सड़कों पर जश्न का कोई माहौल दिखाई नहीं पड़ रहा है.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 2:01 PM IST
पहली बार वर्ल्ड कप जीतने से भी बेपरवाह इंग्लैंड, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, कुमार विश्वास ने डाला Video
लंदन की सड़कों पर वर्ल्ड कप जीतने का कोई जश्न नहीं दिखा
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 2:01 PM IST
ICC World Cup 2019 का फाइनल मैच रविवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. रोमांच से भरे इस मैच में न्यूजीलैंड की किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बन गया. पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले देश इंग्लैंड ने भले ही विश्व कप में इतिहास बनाया हो लेकिन वहां की सड़कों पर जश्न का कोई माहौल दिखाई नहीं पड़ा.

इंग्लैंड के लोग हर दिन की तरह अपने काम में व्यवस्थ रहे और हर तरफ अभी भी सन्नाटा पसरा हुआ है. ट्विटर पर काफी एक्टिव रहने वाले कवि कुमार विश्वास ने इंग्लैंड की सड़कों का एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि, हम जीतते तो धुंआ-धुंआ कर देते, एक ये हैं कतई बेस्वाद लोग हैं ये गोरे तो.



वीडियो में ऊपर लिखा है 'जीतने के बाद का सन्नाटा'. कुमार विश्वास के इस पोस्ट के सोशल मीडिया पर आने के बाद यूजर्स उसे री-ट्वीट करने के साथ ही कमेंट भी करने लगे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने के बाद कोई सेलीब्रेशन नहीं दिख रहा है. मुझे संदेह है कि कोई जानता भी हो कि इंग्लैंड क्रिकेट वर्ल्डकप जीत गई है.
Loading...




कुमार विश्वास ने एक और ट्वीट कर न्यूजीलैंड टीम की जमकर हौसला अफजाई की है. उन्होंने लिखा है, डियर न्यूजीलैंड, आप लोगों ने शानदार और अच्छा खेल दिखाया, ये आपकी हार नहीं है भाई, यह क्रिकेट की जीत है.



गौरतलब है कि न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 241 रन का स्‍कोर बनाया. इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम भी 241 रन ही बना सकी. इसके बाद सुपर ओवर में मुकाबला गया जहां पर भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए, लेकिन आईसीसी के नियम के मुताबिक इंग्‍लैंड को वर्ल्ड कप विजेता घोषित कर दिया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...