Home /News /sports /

PAK vs ENG: पाकिस्तान का अगले साल दौरा करेगा इंग्लैंड, 5 के बजाय 7 टी20 मैचों का होगा आयोजन

PAK vs ENG: पाकिस्तान का अगले साल दौरा करेगा इंग्लैंड, 5 के बजाय 7 टी20 मैचों का होगा आयोजन

ECB के सीईओ टॉम हैरिसन के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा (AFP)

ECB के सीईओ टॉम हैरिसन के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा (AFP)

इंग्लैंड की पुरुष टीम को अक्टूबर-2021 में पाकिस्तान का दौरा करना था लेकिन इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए दोनों सीरीज को रद्द कर दिया. इसीबी के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी. इंग्लैंड टीम अब अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    लाहौर. इंग्लैंड टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा (PAK vs ENG) करेगी और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के अलावा 2 अतिरिक्त मैच खेलेगी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा के साथ बैठक की. हैरिसन ने बैठक के बाद इस सीरीज के बारे में घोषणा की. इंग्लैंड अगले साल सितंबर-अक्टूबर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप (T20 World Cup-2022) के बाद टीम दोबारा पाकिस्तान लौटेगी.

    इंग्लैंड टीम तब पाकिस्तान के खिलाफ और 3 टेस्ट मैच खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा हैं. हैरिसन ने पीसीबी की ओर से जारी बयान में कहा, ‘यह पाकिस्तान क्रिकेट में इंग्लैंड की टीमों, पुरुष और महिला टीमों, को उतारने की हमारी प्रतिबद्धता की पुन: पुष्टि करता है. टीमें अंतत: पाकिस्तान से उसकी सरजमीं पर भिड़ेंगी.’

    इसे भी पढ़ें, शास्त्री लंबे कोचिंग करियर में नहीं जीत पाए एक भी ICC ट्रॉफी; जानें कहां चूक

    इंग्लैंड की पुरुष टीम को अक्टूबर में 2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान का दौरा करना था जबकि महिला टीम को पहली बार यहां आना था. ईसीबी ने हालांकि खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं को ध्यान में रखते हुए दोनों सीरीज को रद्द कर दिया जिस फैसले की काफी आलोचना हुई.

    Tags: Cricket news, ENG vs PAK T20, England vs Pakistan, Rameez Raja, Ramiz Raja

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर