• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • EURO 2020 : इंग्लैंड के तीन फुटबॉलरों के प्रति नस्लीय दुर्व्यवहार की जांच शुरू

EURO 2020 : इंग्लैंड के तीन फुटबॉलरों के प्रति नस्लीय दुर्व्यवहार की जांच शुरू

ब्रिटिश पुलिस ने नस्लीय दुर्व्यवहार को लेकर जांच शुरू कर दी है. (सांकेतिक इमेज- Mikael Damkier/Dreamstime.com)

इंग्लैंड के फुटबॉल संघ (FA) ने कहा है कि वे इस ‘घटिया बर्ताव’ से स्तब्ध हैं. संघ ने बयान में कहा कि सोशल मीडिया कंपनियों को भी इसे लेकर कार्रवाई करनी चाहिए. ब्रिटिश पुलिस ने मार्कस रशफोर्ड, बुकायो साका और जेडन सांचो के प्रति दुर्व्यवहार को लेकर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
    लंदन. ब्रिटेन की पुलिस ने इटली के खिलाफ यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप (EURO 2020) के फाइनल में इंग्लैंड की हार के दौरान पेनल्टी पर गोल करने से चूकने वाले तीन अश्वेत खिलाड़ियों के प्रति नस्लीय दुर्व्यवहार की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने मार्कस रशफोर्ड, बुकायो साका और जेडन सांचो के प्रति दुर्व्यवहार को ‘अस्वीकार्य’ बताते हुए कहा कि वे ‘आक्रामक और नस्ली’ सोशल मीडिया पोस्ट की जांच करेंगे.

    नियमित और फिर अतिरिक्त समय में मुकाबला 1-1 से बराबर रहने के बाद इटली ने पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से जीत दर्ज की. इंग्लैंड के फुटबॉल संघ (एफए) ने बयान जारी करके कहा कि वे इस ‘घटिया बर्ताव’ से स्तब्ध हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि सोशल मीडिया कंपनियों को कार्रवाई करनी चाहिए जिससे कि उनका मंच ‘घृणित’ दुर्व्यवहार से मुक्त रहे.

    एफए ने कहा, ‘हम प्रभावित खिलाड़ियों के समर्थन के लिए वह सब कुछ करेंगे जो कर सकते हैं। साथ ही इसके लिए जिम्मेदार लोगों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की अपील करते हैं.’ संघ ने कहा, ‘खेल से भेदभाव को बाहर करने के लिए हम हर संभव प्रयास जारी रखेंगे लेकिन हम सरकार से विनती करते हैं कि वे जल्द से जल्द कार्रवाई करे और इस दुर्व्यवहार के खिलाफ उचित कानून बनाएं.’ जिन तीन खिलाड़ियों को लक्ष्य बनाया गया वे इंग्लैंड की युवा टीम का हिस्सा हैं जिसकी उसकी विविधता के लिए सराहना होती है.

    इसे भी पढ़ें, इटली ने दूसरी बार जीता यूरो कप का खिताब, इंग्लैंड का 55 साल का इंतजार जारी

    रविवार के मैच के बाद दक्षिण मैनचेस्टर के एक कैफे की दीवार पर बनी रशफोर्ड की तस्वीर को भी बिगाड़ा गया. ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने कहा कि वे नस्ली रूप से प्रभावित नुकसान की जांच कर रहे हैं जो घटना सुबह दो बजकर 50 मिनट पर हुई. मैनचेस्टर पुलिस के मुख्य निरीक्षक पॉल सेविल से कहा, ‘यह अपमानजनक बर्ताव है और इसे बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज