• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • EURO CUP 2020 KARIM BENZEMA MISSES PENALTY IN FRANCE RETURN FOLLOWING SIX YEAR ABSENCE

Euro Cup 2020: 5 साल बाद फ्रांस की टीम में वापसी करने वाले करीम बेंजेमा गोल से चूके

33 वर्षीय करीम बेंजेमा रियाल मैड्रिड के स्टार फुटबॉलर हैं. (फोटो-AP)

Euro Cup 2020: करीम बेंजेमा ने साढ़े पांच साल बाद फ्रांस की टीम में वापसी की लेकिन वह पेनल्टी पर गोल करने में नाकाम रहे. बेंजेमा ने इस साल ला लीगा में रियाल मैड्रिड की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. फ्रांस के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा, इंग्लैंड के डिफेंडर ट्रेंट अलेक्सांद्र अर्नोल्ड, जर्मनी के खिला​ड़ियों मैट हम्मल्स और थामस मुलर के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में वापसी अनुकूल नहीं रही. बेंजेमा ने साढ़े पांच साल बाद फ्रांस की टीम में वापसी की लेकिन वह पेनल्टी पर गोल करने में नाकाम रहे. यूरोपीय चैंपियनशिप (यूरो 2020) के इस अभ्यास मैच में फ्रांस ने हालांकि वेल्स को 3-0 से शिकस्त दी. इंग्लैंड ने एक अन्य मैच में ऑस्ट्रिया को 1-0 से हराया लेकिन उसके राइट बैक अलेक्सांद्र अर्नोल्ड की जांघ में चोट लग गयी और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा.

    अर्नोल्ड ने मार्च के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम में वापसी की थी. हम्मल्स और मुलर ने ढाई साल बाद जर्मनी की टीम में वापसी की, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. जर्मनी को डेनमार्क के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा. एक अन्य मैच में नीदरलैंड ने मेम्फिस डीपे के 89वें मिनट में किये गये गोल से स्कॉटलैंड को 2-2 से बराबरी पर रोका.

    पोलैंड ने रूस को 1-1 से बराबरी पर रोका
    पोलैंड ने अपने स्टार खिलाड़ी रॉबर्ट लेवांडोवस्की को विश्राम दिये जाने के बावजूद यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप से पहले अभ्यास मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रूस को 1-1 से बराबरी पर रोका. पोलैंड ने चौथे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली थी. प्रेजमिस्लाव फ्रैंकोवस्की ने जाकुब स्वीरजोक के लिये गेंद बनायी जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में अपना पहला गोल किया. रूस ने 21वें मिनट में बराबरी को गोल दागा. उसकी तरफ से यह गोल व्याचेसलाव कारावीव ने अलेक्सांद्र गोलोविन के क्रास पर किया.

    यह भी पढ़ें:

     भारत में बुरी तरह डर गए थे डेविड वॉर्नर, कहा-अंतिम संस्कार के लिए लाइन में खड़े थे लोग

    WTC में एक फाइनल से सहमत नहीं रवि शास्त्री, कहा- 3 मैच होने चाहिए

    लेवोंडोवस्की ने बाहर बैठकर मैच का आनंद लिया क्योंकि कोच पाउलो सोसा उन्हें बायर्न म्यूनिख के साथ व्यस्त कार्यक्रम के बाद विश्राम का मौका देना चाहते थे. इससे पहले इंटर मिलान के मि​डफील्डर इवान पेरिसिच के अपने 100वें मैच में किये गये गोल की मदद से क्रोएशिया ने आर्मेनिया को 1-1 से बराबरी पर रोका. आर्मेनिया की तरफ से कोलंबिया में जन्में मिडफील्डर वेबेमार ने गोल किया. यूरो 2020 की दो अन्य टीमों स्लोवाकिया और बुल्गारिया का मैच भी 1-1 से ड्रॉ छूटा.