• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Euro Cup 2020: इंग्लैंड-स्कॉटलैंड का मुकाबला बराबरी पर छूटा, लंदन पुलिस ने किया 18 लोगों को गिरफ्तार

Euro Cup 2020: इंग्लैंड-स्कॉटलैंड का मुकाबला बराबरी पर छूटा, लंदन पुलिस ने किया 18 लोगों को गिरफ्तार

मैच के दौरान स्कॉटलैंड के प्रशंसकों का जमावड़ा (फोटो-AP)

मैच के दौरान स्कॉटलैंड के प्रशंसकों का जमावड़ा (फोटो-AP)

इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच मैच के दौरान लंदन पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया. इंग्लैंड की राजधानी में मूसलाधार बारिश के बावजूद स्कॉटलैंड के हजारों प्रशंसकों ने लंदन की यात्रा की, जिनमें से कई के पास मैच का टिकट नहीं था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रीमियर लीग में सर्वाधिक गोल करने वाले हैरी केन अपने फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके और यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप (Euro Cup 2020) के मैच में स्कॉटलैंड ने इंग्लैंड को गोलरहित बराबरी पर रोका. इंग्लैंड के कप्तान केन गेंद को छू भी नहीं सके लेकिन कोच जेरेथ साउथगेट ने 74 मिनट तक उन्हें मैदान पर रखा. यह क्लब और देश के लिए इस सत्र का उनका 60वां मैच था. हार के बाद कोच साउथगेट ने कहा कि यह कठिन मैच था. स्कॉटलैंड का डिफेंस काफी अच्छा था. इंग्लैंड को अब मंगलवार को चेक गणराज्य से खेलना है जबकि स्कॉटलैंड की टक्कर क्रोएशिया से होगी.

    लंदन पुलिस ने 18 लोगों की किया गिरफ्तार
    इस बीच मैच के दौरान लंदन पुलिस ने स्टेडियम और सिटी सेंटर के पास 18 लोगों को गिरफ्तार किया. इंग्लैंड की राजधानी में मूसलाधार बारिश के बावजूद स्कॉटलैंड के हजारों प्रशंसकों ने लंदन की यात्रा की, जिनमें से कई के पास मैच का टिकट नहीं था.

    इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के खिलाड़ी गेंद को पकड़ने के प्रयास में (Photo Credit: AP)


    स्वीडन ने स्लोवाकिया को 1-0 से हराया
    मिडफील्डर एमिल फोर्सबर्ग के पेनल्टी पर किये गये गोल की मदद से स्वीडन ने स्लोवाकिया को 1-0 से हराकर यूरो 2020 के अंतिम 16 में पहुंचने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये. फोर्सबर्ग ने 77वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया. स्लोवाकिया के गोलकीपर मार्टिन डुब्रावका ने स्थानापन्न रोबिन क्वीसन को नीचे गिरा दिया था जिससे स्वीडन को पेनल्टी मिली थी.

    Photo Credit: AP


    डुब्रावका ने इसके बाद फोर्सबर्ग के शॉट को रोकने के लिये सही डाइव लगायी लेकिन वह उसे बाहर नहीं कर पाये. स्वीडन के ग्रुप ई में चार अंक हैं जो अंतिम 16 में पहुंचने के लिये पर्याप्त हैं. स्लोवाकिया के तीन अंक हैं. उसने अपने पहले मैच में पोलैंड को 2-1 से हराया था.

    क्रोएशिया और चेक गणराज्य के बीच मुकाबला ड्रॉ
    दिन के दूसरे मुकाबले में क्रोएशिया और चेक गणराज्य की भिड़ंत हुई लेकिन मैच 1-1 से ड्रॉ समाप्त हुआ. पैट्रिक स्किक ने पेनल्टी स्पॉट से गोल कर चेक गणराज्य को पहले हाफ में 1-0 की बढ़त दिलाई. दूसरे हाफ की शुरुआत में इवान पेरिसिक ने बराबरी की.

    Photo Credit: AP)
    Photo Credit: AP


    इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका और मैच ड्रॉ समाप्त हुआ. चेक टीम ग्रुप-डी में चार अंकों के साथ टॉप पर है जबकि क्रोएशिया के पास एक ही अंक है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज