होम /न्यूज /खेल /Euro Cup 2020 Roundup: केन के दम पर सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड, डेनमॉर्क से होगा मुकाबला

Euro Cup 2020 Roundup: केन के दम पर सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड, डेनमॉर्क से होगा मुकाबला

इंग्‍लैंड यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है (फोटो-AP)

इंग्‍लैंड यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है (फोटो-AP)

Euro Cup 2020 Roundup: इंग्लैंड ने यूक्रेन को 4-0 से हराकर यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप यूरो 2020 के सेमीफाइनल में जगह बनायी. ...अधिक पढ़ें

    रोम. हैरी केन (harry kane) के दो गोल की मदद से इंग्लैंड ने यूक्रेन को 4-0 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप यूरो 2020 (Euro Cup 2020) के सेमीफाइनल में जगह बनायी. यूरो 2020 में यह एकमात्र मैच था, जिसे इंग्लैंड ने वेम्बले स्टेडियम से बाहर खेला था और इसी में उसने सबसे दबदबे वाला प्रदर्शन किया. यह इंग्लैंड का टूर्नामेंट में लगातार पांचवां मैच है जिसमें उसने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को गोल नहीं करने दिया. यह 1966 के विश्व कप फाइनल के बाद पहला अवसर है जबकि इंग्लैंड ने किसी बड़े टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में चार गोल किये. उसने 1966 में पश्चिम जर्मनी को 4-2 से हराया था.

    केन ने चौथे और 50वें मिनट में गोल दागे. उनके अलावा हैरी मैगुआयर (46वें मिनट) और जोर्डन हेंडरसन (63वें मिनट) ने भी गोल किये. इंग्लैंड की टीम अब वापस लंदन लौटेगी, जहां बुधवार को उसका सामना डेनमार्क से होगा जिसने बाकू में खेले गये मैच में चेक गणराज्य को 2-1 से हराया. इंग्लैंड इससे पहले आखिरी बार यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल में 1996 में पहुंचा था लेकिन अब उसके सामने सबसे बड़ा लक्ष्य 1996 की विश्व कप जीत को दोहराना होगा.

    डेनमार्क बनाम चेक रिपब्लिक

    डेनमार्क ने यूरो 2020 (Euro 2020) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टीम ने क्वार्टर फाइनल में चेक रिपब्लिक को 2-1 से हराया. टीम 29 साल बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. अंतिम बार टीम 1992 में सेमीफाइनल में पहुंची थी और तब टूर्नामेंट का खिताब भी जीता था.

    यह भी पढ़ें: 

    क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक में लीड रोल निभाएंगी अनुष्का शर्मा, जल्द शुरू होगी शूटिंग


    हरभजन सिंह के जन्‍मदिन पर रिलीज हुआ उनकी डेब्‍यू फिल्‍म का पोस्‍टर, देखें Video


    क्‍वार्टर फाइनल में डेनमार्क ने अच्छी शुरुआत की. 5वें मिनट में थॉमस डीलेने ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. 42वें मिनट में केसपर डॉलबर्ग ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया. हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा. दूसरे हाफ में चेक रिपब्लिक ने वापसी की. 49वें मिनट में पैट्रिक स्किच ने गोल करके स्कोर 1-2 कर दिया. हालांकि इसके बाद डेनमार्क ने चेक रिपब्लिक को गोल करने का मौका नहीं दिया और अपनी बढ़त कायम रखी.

    Tags: Euro 2020, Euro Cup 2020, Football news, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें