Home /News /sports /

evgeny rylov attended vladimir putin rally 9 months ban on olympic gold medalist swimmer

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की रैली में शामिल हुआ ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट तैराक, 9 महीने का लग गया बैन

रूस के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट तैराक पर 9 महीने का बैन लगा है. (AFP)

रूस के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट तैराक पर 9 महीने का बैन लगा है. (AFP)

टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट तैराक एवगेनी रायलोव पिछले महीने आयोजित की गई राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की रैली में शामिल हुए थे. वह ओलंपिक खेलों के अन्य पदक विजेताओं के साथ मंच पर खड़े थे. उन्होंने जो जैकेट पहनी थी उस पर अंग्रेजी का अक्षर ‘जेड’ अंकित था. यह अक्षर रूसी सैनिकों के समर्थन का प्रतीक है.

अधिक पढ़ें ...

लुसाने. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का असर खेल जगत पर भी पड़ रहा है. कुछ खिलाड़ियों ने युद्ध को जायज ठहराया तो कुछ इसमें हिस्सा लेने के लिए भी आगे आए. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की रैली में शामिल होना ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट तैराक को भारी पड़ गया. रूस के दिग्गज तैराक एवगेनी रायलोव को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के समर्थन में आयोजित एक रैली में शामिल होने पर अंतरराष्ट्रीय तैराकी महासंघ ने 9 महीने के लिए बैन कर दिया है.

एवगेनी रायलोव पिछले महीने आयोजित की गई रैली में ओलंपिक खेलों के अन्य पदक विजेताओं के साथ मंच पर खड़े थे. उन्होंने जो जैकेट पहनी थी उस पर अंग्रेजी का अक्षर ‘जेड’ अंकित था. यह अक्षर रूसी सैनिकों के समर्थन का प्रतीक है.

इसे भी देखें, साजन प्रकाश ने जीता गोल्ड, एक्टर माधवन के बेटे वेदांत को रजत पदक

तैराकी की अंतरराष्ट्रीय संस्था फिना की ओर से जारी बयान में कहा कि उसने रायलोव पर प्रतिबंध लगाने के अनुशासनात्मक पैनल की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है. रायलोव ने पिछले साल टोक्यो में आयोजित ओलंपिक खेलों में 2 गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे.

Tags: Russia ukraine war, Russian swimmer, Sports news, Vladimir Putin

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर